सीएम मोहन यादव ने की घोषणा, एमपी में होगा जैन कल्याण बोर्ड का गठन

सीएम आवास में आयोजित क्षमावाणी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने प्रदेश में जैन कल्याण बोर्ड के गठन का ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश में सरकार जैन कल्याण बोर्ड का गठन करेगी।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
जियो और जीने दो हमारे रोम-रोम में
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार 21 सितंबर को बड़ी घोषणा की है। सीएम आवास में आयोजित क्षमावाणी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने प्रदेश में जैन कल्याण बोर्ड के गठन का ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश में सरकार जैन कल्याण बोर्ड का गठन करेगी।

शासकीय भवन उपलब्ध कराएंगे : सीएम

सीएम मोहन यादव ने  जैन कल्याण बोर्ड के गठन के साथ ही अहम घोषणा करते हुए कहा कि विहार के दौरान मुनि, आचार्य, साधु-संत जब भी किसी निकाय या पंचायत से गुजरेंगे और उन्हें किसी शासकीय भवन की आवश्यकता होगी, तो मध्य प्रदेश सरकार उन्हें नि:शुल्क और सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ उपलब्ध कराएगी।

आचार्य विद्यासागर के नाम पर मेडिकल कॉलेज

साथ ही सीएम मोहन यादव ने ये भी कहा कि सागर में खुलने वाले मेडिकल कॉलेज का नाम आचार्य विद्यासागर जी महाराज के नाम पर रखा जाएगा। जैन समाज को लेकर कहा कि कमल दल विशाल जलराशि में होने के बाद भी अपने ऊपर एक बूंद भी पानी को स्वीकार नहीं करता है, इस तरह का स्वभाव जैन समाज में है।

जियो और जीने दो हमारे शासकों की प्रवृत्ति 

सीएम ने कहा कि 'जियो और जीने दो' हमारे शासकों की प्रवृत्ति रही है। हमारे देश ने किसी देश को गुलाम नहीं बनाया। जियो और जीने दो का दर्शन हमारे रोम-रोम में है। बड़ा आदमी अगर किसी को क्षमा करें तो यह वीरता की श्रेणी में आता है। अगर समर्थ और शक्ति संपन्न व्यक्ति में क्षमता का भाव हो तो वह वीरता ही होती है। इससे पहले उद्घोषक ने सीएम यादव को मंच पर बुलाते वक्त उन्हें मोहन यादव जैन नाम से संबोधित किया। इस पर सीएम यादव ने अपने संबोधन में कहा कि वे जैन स्वीकार करते हुए अपने नाम के साथ उज्जैन भी जोड़ते हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश CM Mohan Yadav मप्र सीएम हाउस सीएम हाउस एमपी हिंदी न्यूज भोपाल जैन कल्याण बोर्ड मोहन यादव