जम्मू कश्मीर चुनाव : मध्य प्रदेश के सीएम मोहन बोले- 'कांग्रेस के गलत फैसलों से ही यहां 370 लागू की गई थी'

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जम्मू के सांबा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर तंज कसा और कहा कि अभी श्राद्ध का महीना चल रहा है और श्राद्ध किसका करना है हम सब याद रख लें।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
CM Mohan Yadav Jammu election
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BJP Jammu election campaign : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रविवार 22 सितंबर को जम्मू में चुनाव प्रचार किया। प्रचार के दौरान सीएम मोहन यादव ने जम्मू के सांबा विधानसभा क्षेत्र ( Samba assembly ) में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। सीएम मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही गलत फैसले लेती है।

अबकी बार किसका श्राद्ध करना है सीएम मोहन

सीएम मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) ने बीजेपी उम्मीदवार सुरजीत सिंह सलाथिया ( Surjit Singh Salathia ) के समर्थन में जनसभा की। जनसभा को संबोधित करते हुए मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के दौरान पंजाब को विभाजित करने की गलती की, कांग्रेस के गलत फैसलों के कारण ही जम्मू-कश्मीर में धारा 370 लागू की गई थी। साथ ही सीएम ने कहा कि अभी श्राद्ध चल रहा है। अबकी बार किसका श्राद्ध करना है, याद रख लें। श्राद्ध होगा, दुनिया की कोई ताकत रोकने वाली नहीं है। आपने इधर कमल के फूल का बटन दबाया, उधर अपने आप काम तमाम हो गया।

खून की नदियां बहाने वाले लोग कहां हैं

सीएम मोहन यादव ने कहा कि जो लोग कहते थे कि अगर जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटी तो खून की नदियां बह जाएंगी, आज वह लोग कहां हैं। धारा 370 हटने पर खून की नदियां बहाने वाले लोग आज जहां भी हैं वह देख रहे होंगे कि वर्तमान में देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है।

हमारे दिल का टुकड़ा है अब्दुल हमीद

सीएम ने कहा कि भारत वर्तमान दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। हमने कभी भी छोटा दिल नहीं रखा। हम तो मुस्लिम बंधु को भी गले लगाते हैं। अब्दुल कलाम जैसे व्यक्ति को राष्ट्रपति बनाकर दिखाते हैं। अब्दुल हमीद जिसने पाकिस्तान के साथ युद्ध में झंडे गाड़े थे हमारे दिल का टुकड़ा है। हम इस परंपरा को मानने वाले लोग हैं। लेकिन आप लोग नापाक बातें करते हो।

उमंग सिंघार ने किया पलटवार

सीएम मोहन यादव के दिए धारा 370 वाले बयान पर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने पलटवार करते हुए एक्स पर लिखा कि सीए साहब जम्मू-कश्मीर चुनाव में बीजेपी का प्रचार करने तो गए थे, लेकिन उससे पहले थोड़ा होमवर्क भी कर लेते। धारा 370 पर तो आप खूब बोले, जरा पाक अधिकृत कश्मीर पर भी तो कुछ बोलना था। क्या आप पाक अधिकृत कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं मानते हैं।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

 

धारा 370 Jammu Kashmir Elections बीजेपी कांग्रेस जम्मू कश्मीर चुनाव पीएम मोदी जम्मू कश्मीर चुनाव 2024 Mohan Yadav जम्मू-कश्मीर न्यूज उमंग सिंघार मोहन यादव