टीकमगढ़ के विकास के लिए नहीं रहेगी कोई कमी - सीएम मोहन यादव

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को टीकमगढ़ में आयोजित रक्षाबंधन और श्रावण उत्सव कार्यक्रम शामिल हुए। इस दौरान सीएम ने बहनों से राखी बंधवाई साथ ही विभिन्न योजना की हितग्राहियों को लाभ का वितरण किया।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
cm mohan yadav 10 aug
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

प्रदेश के जो जिले मुझे सबसे ज्यादा पसंद हैं उनमें से एक टीकमगढ़ भी है। यहां विकास के कोई कमी नहीं रहने वाली हैं।आप लोग जो भी मागेंगे सब कुछ मिलेगा। यह बात मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने शनिवार को टीकमगढ़ में लाड़ली बहनों के लिए आयोजित रक्षाबंधन और श्रावण उत्सव कार्यक्रम में कही है। इस दौरान सीएम ने बहनों से राखी बंधवाई साथ ही विभिन्न योजना की हितग्राहियों को लाभ का वितरण किया। 

केंद्रीय मंत्री समेत जनप्रतिनिधि रहे मौजूद

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने टीकमगढ़ में आयोजित "रक्षाबंधन और श्रावण उत्सव" कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन व कन्या पूजन कर किया। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री डॉ. वीरेंदर कुमार समेत अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

हर किसान के खेत तक पहुंचेगा पानी 

सीएम यादव ने आगे सम्बोधित करते हुए कहा कि केन-बेतवा नदी परियोजना का बहुत जल्द भूमिपूजन होने वाला है, जिससे हर किसान के खेत तक पानी पहुंचेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को सम्मान निधि दे रहे हैं और हमारी सरकार भी अन्नदाताओं के खाते में राशि लगातार अंतरित कर रही है।

टीकमगढ़ को सौगात 

सीएम ने आगे अपने सम्बोधन में कहा कि टीकमगढ़ को बहुत जल्द मेडिकल कॉलेज की सौगात मिलेगी। इसके साथ ही अब दूध खरीदने पर भी बोनस मिलने जा रहा है। आज अकेले टीकमगढ़ में 2 लाख 11 हजार से अधिक लाड़ली बहनों के खाते में राशि आ रही है। रेडीमेड गारमेंट्स में लाड़ली बहनों को 10-15 हजार रुपए महीना मिलें, इसके लिए उन्हें ट्रेनिंंग दिलाने की योजना भी हमारी सरकार बना रही है। 

सीएम ने दिखाया लठबाजी करतब 

टीकमगढ़ में कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न पोषण प्रदर्शनी, श्रीअन्न से बने व्यजंन और ग्रामीण आजीविका मिशन की महिलाओं द्वारा स्टॉल्स लगाए गए थे। सीएम मोहन यादव ने बारी-बारी जाकर सभी स्टॉल्स का अवलोकन किया। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर सीएम ने लठ भी चलाए (लठबाजी करतब ) । 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव