कांग्रेस का आरोप- प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी पर लाठीचार्ज की हत्या की कोशिश हुई, CP से मांग पुलिसकर्मियों पर हत्या के प्रयास का केस हो

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी की हत्या की कोशिश की गई। इसमें लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज हो, लाठीचार्ज का आदेश देने वाले पुलिस अधिकारियों को भी आरोपी बनाया जाए।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-07T203157.366
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. बीजेपी ने जहां कांग्रेस को पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के बोल के कारण घेरा, वहीं कांग्रेस ने पलटवार करते हुए पुलिस कमिशनर (सीपी) राकेश गुप्ता को आवेदन देकर आरोप लगाए कि मंगलवार को प्रदर्शन के दौरान प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी की हत्या की कोशिश की गई। इसमें लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज हो, लाठीचार्ज का आदेश देने वाले पुलिस अधिकारियों को भी आरोपी बनाया जाए। 

पुलिस कमिशनर को यह दिया ज्ञापन

कांग्रेस शहराध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा, जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव, निगम नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे व अन्य ने पुलिस कमिशनर से बुधवार शाम को मुलाकात की। इन्होंने कहा कि  मंगलवार को निगम मुख्यालय पर कांग्रेस का प्रदर्शन शांतिपूर्वक था और पूर्व सूचित था। लेकिन इस दौरान पुलिस की ओर से दंगाइयों पर उपयोग किए जाने वाले वज्र से कांग्रेसियों पर वाटर कैनन चलाई गई। इसके साथ ही पुलिस ने लाठी चार्ज का आदेश देकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे नागरिकों को लाठियां से पीटा । 

पटवारी को घेर कर पीटा गया

कांग्रेस पदाधिकारियों ने कतहा कि कुछ पुलिस कर्मियों के द्वारा मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी को घेर कर उन पर लाठियां बरसाना शुरू कर दिया गया । इस दौरान पटवारी के सिर पर भी लाठी से प्रहार किया गया । इसके साथ ही कांग्रेस के कुछ पार्षदों और कुछ मीडिया कर्मियों को भी निशाना बनाया गया।

बीजेपी के इशारे पर यह होने के लगाए आरोप

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि  हमारा यह मानना है कि प्रदेश में सत्तारूढ बीजेपी के नेताओं के इशारे पर पुलिस के द्वारा जीतू पटवारी की हत्या का षड्यंत्र रचा गया था। हमारी यह मांग है कि पटवारी पर हमला करने और उन्हें घेर कर उन पर लाठी से प्रहार करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया जाए। इसके साथ ही वाटर कैनन चलाने और लाठी चार्ज करने का आदेश देने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया जाए । उन्हें इस हत्या के प्रयास का सहभागी माना जाए । पुलिस के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए । उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए इंदौर से हटा दिया जाए। उल्लेखनीय है कि इस हमले में मीडियाकर्मी भी घायल हुआ था और 12 टांके आए थे, इस पर कांग्रेस की ओर से महासचिव राकेश यादव ने 20 हजार की आर्थिक सहायता दी थी। जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव ने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष पर लाठियां बरसाई गई। उन्हें सिर पर भी लाठियां लगी, इस दौरान मैं पास में था, उन्हें बचाने के दौरान मुझे भी लाठियां पड़ी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sanjay gupta

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा चिंटू चौकसे शहराध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा Jitu Patwari पीसीसी चीफ जीतू पटवारी