भोपाल में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव ने PCC चीफ के साथ लोगों से वोट के साथ मांगे नोट

लोकसभा चुनाव से पहले इनकम टैक्स के नोटिस और खाते सीज को मुद्दा बनाकर कांग्रेस मैदान में उतरी है। भोपाल में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव ने PCC चीफ जीतू पटवारी के साथ लोगों से वोट के साथ नोट मांगे।

Advertisment
author-image
Rahul Garhwal
New Update
Congress Lok Sabha candidate Arun Srivastava along with PCC Chief asked for notes from people along with votes in bhopal
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

One Note One Vote Of Congress

संजय शर्मा, BHOPAL. बैंक अकाउंट सीज किए जाने और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा 3567 करोड़ की देनदारी का नोटिस थमाने को मुद्दा बनाकर कांग्रेस जनता के बीच जा रही है। रविवार को भोपाल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार अरुण श्रीवास्तव वोट के साथ एक नोट देने की अपील करने मतदाताओं के बीच निकले। उनके साथ समर्थकों की टोली के अलावा पीसीसी चीफ जीतू पटवारी भी चंदा मांग रहे थे। चंदा जमा करने के लिए बॉक्स लेकर निकले कांग्रेस प्रत्याशी ने लोगों से चुनाव लड़ने के लिए मदद और वोट देने की अपील की। 

कांग्रेस का सहानुभूति कार्ड

कांग्रेस लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Elections ) से पहले पार्टी के बैंक अकाउंट सीज किए जाने के कारण चुनाव के लिए फंड न होने के मुद्दे से जनता की सहानुभूति बटोरने की कोशिश कर रही है। पार्टी के नेता लोगों में ये मैसेज देना चाहते हैं कि बीजेपी सरकार चुनाव में मजबूती से लड़ने से कांग्रेस को रोकना चाहती है।

बॉक्स लेकर निकले भोपाल के कांग्रेस प्रत्याशी

बीते दिनों इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पार्टी को 3567 करोड़ रुपए की देनदारी का नोटिस दिया तो राजधानी भोपाल की सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस उम्मीदवार अरुण श्रीवास्तव ने एक बॉक्स लेकर अपना प्रचार तेज कर दिया है। रविवार को अरुण जब जनसम्पर्क करने निकले तो उनके हाथ में वो बॉक्स था जिस पर 'एक नोट, एक वोट' का सन्देश लिखा हुआ था। अरुण श्रीवास्तव के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भी लोगों के बीच पहुंचे। बीजेपी सरकार पर आर्थिक पाबन्दी लगाकर कांग्रेस को चुनाव लड़ने से रोकने की साजिश के आरोप लगाकर सहयोग और आशीर्वाद देने की अपील की। कांग्रेस उम्मीदवार ने मतदाताओं से अपने समर्थन और वोट के साथ-साथ चुनाव लड़ने के लिए मदद के रूप में एक-एक नोट देने का भी आग्रह किया।

'आर्थिक अराजकता से कांग्रेस को रोकने की कोशिश'

पीसीसी चीफ पटवारी की अपील थी कि हमारे खाते सीज कर दिए गए हैं, बीजेपी सरकार कांग्रेस को चुनाव में मिलने वाली बढ़त से डर गई है। देश में ये आर्थिक अराजकता का सहारा लेकर लोकतंत्र को तोड़ने की साजिश है। आचार संहिता लगने के बाद इस तरह की कोशिश की जा रही हैं ताकि हमें रोका और डराया जा सके। लेकिन जनता कांग्रेस के साथ है और हम जनता की मदद और सहयोग के सहारे चुनाव लड़ेंगे। पटवारी ने कहा कि नोटबंदी की आड़ में बीजेपी ने अरबों रुपए जमा कर लिए हैं। इससे लड़ने के लिए हमने जनता की भावनाओं को देखकर एक वोट-एक नोट अभियान शुरू किया है। कांग्रेस के उम्मीदार जनता की मदद से लड़ेंगे और जीतेंगे।

ये खबर भी पढ़िए..

1 अप्रैल से लागू नहीं होगी new property guideline , पुराने रेट पर ही होंगी रजिस्ट्रियां

जबलपुर से उम्मीदवार भी मांग रहे वोट के साथ सहयोग

भोपाल से पहले कांग्रेस के जबलपुर लोकसभा उम्मीदवार दिनेश यादव भी मतदाताओं से चुनाव लड़ने के लिए आर्थिक मदद मांग रहे हैं। वे सुबह जनसम्पर्क पर निकलते हैं और अपने समर्थकों के साथ लोगों के बीच पहुंचकर चुनाव में वोट और आर्थिक मदद के रूप में 10-10 रुपए देने की अपील करते हैं। उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए उनके पास पैसे नहीं है। पार्टी ने टिकट दिया है तो वे जनता की सेवा करने के लिए उन्हीं के सहयोग से इस चुनाव को लड़ रहे हैं।

Bhopal Lok Sabha | Jabalpur Lok Sabha | Congress candidate Arun Srivastava | Congress candidate Dinesh Yadav | Congress is asking for notes along with votes | कांग्रेस प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव | कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव | कांग्रेस का एक नोट एक वोट | वोट के साथ नोट मांग रही कांग्रेस

Jabalpur Lok Sabha Lok Sabha elections वोट के साथ नोट मांग रही कांग्रेस कांग्रेस का एक नोट एक वोट कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव कांग्रेस प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव भोपाल लोकसभा Congress is asking for notes along with votes लोकसभा चुनाव One note one vote of Congress Congress candidate Dinesh Yadav Congress candidate Arun Srivastava Bhopal Lok Sabha जबलपुर लोकसभा