कांग्रेस ने मंत्री रवनीत सिंह और विधायक संजय गायकवाड़ के खिलाफ किया प्रदर्शन

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू और शिवसेना शिंदे गुट विधायक संजय गायकवाड़ के खिलाफ जबलपुर में कांग्रेस की अलग-अलग इकाइयों के द्वारा प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन के दौरान दो लोगों को मंत्री और विधायक की फोटो लगाकर गधे पर बैठाकर घुमाया।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
Minister Ravneet Singh MLA Sanjay Gaikwad
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष, राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र और विवादित टिप्पणियों को लेकर जबलपुर के कई क्षेत्रों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किए। शहर जिला कांग्रेस कमेटी और अधारताल कांग्रेसजन ने केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ( Minister Ravneet Singh Bittu ) और शिवसेना शिंदे गुट विधायक संजय गायकवाड़ ( MLA Sanjay Gaikwad ) के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। तो युवा कांग्रेस के द्वारा दो लोगों के चेहरे पर मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू और  विधायक संजय गायकवाड़ की तस्वीर लगाकर गधे पर बैठाकर घुमाया गया।

आपराधिक मामला दर्ज करने दिया ज्ञापन

कांग्रेस की ओर से नगर पुलिस अधीक्षक, अधारताल, जबलपुर को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि हाल ही में वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन के दौरान, केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने राहुल गांधी को 'देश का नंबर 1 आतंकी' कहने जैसी गंभीर टिप्पणी की। इसके साथ ही शिवसेना के विधायक संजय गायकवाड़ ने तो यहां तक कहा कि राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख रुपए का इनाम देंगे। कांग्रेस ने इन बयानों को राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की छवि धूमिल करने और उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने की साजिश बताया है। ज्ञापन में इस बात पर जोर दिया गया कि राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से हताश होकर भाजपा और केंद्र सरकार के नेता इस प्रकार की विवादित टिप्पणियां कर रहे हैं। 

कांग्रेस ने बताया नेताओं की बयानबाजी को गैरजिम्मेदाराना

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इन बयानों की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस प्रकार की बयानबाजी न केवल गैरजिम्मेदाराना है, बल्कि इससे राजनीतिक माहौल को भी बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस जनों का कहना है कि यह बयान साफतौर पर दंडनीय अपराध के दायरे में आते हैं और इसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन से अनुरोध किया है कि वे इन नेताओं के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करें और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करें। कांग्रेस के अनुसार, यदि समय पर इन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई, तो पार्टी और बड़े विरोध प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होगी।

फिलहाल, इस मामले में पुलिस प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। हालांकि, कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर अलग-अलग शहरों में लगातार प्रदर्शन कर रही है, जिससे आगामी दिनों में राजनीतिक गर्माहट और बढ़ने की संभावना है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

रवनीत सिंह बिट्टू केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू एमपी कांग्रेस Union Minister Ravneet Singh Bittu राहुल गांधी एमपी हिंदी न्यूज विधायक संजय गायकवाड़