नरोत्तम मिश्रा को हराने वाले राजेंद्र भारती BJP में होंगे शामिल?

मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक राजेंद्र भारती के बीजेपी में शामिल होने की चर्चाएं तेज हो गई हैं, लेकिन उन्होंने इस पर स्पष्टता देते हुए कहा है कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
DFGHDFOI
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस विधायक राजेंद्र भारती (Rajendra Bharti) के बीजेपी (BJP) में शामिल होने की चर्चाएं तेज हैं। यह चर्चा इस समय अधिक प्रासंगिक है क्योंकि राज्य में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। राजेंद्र भारती वही विधायक हैं, जिन्होंने 2023 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) को मात दी थी। इन अटकलों के बीच, राजेंद्र भारती ने खुद इस मुद्दे पर अपना स्पष्ट बयान दिया है।

क्या बोले भारती

जब मीडिया ने राजेंद्र भारती से पूछा कि क्या वह बीजेपी में शामिल होने का विचार कर रहे हैं, तो उन्होंने इसे सिरे से नकारते हुए कहा, ऐसा बीजेपी के नेता कहते होंगे, लेकिन मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी में जाने के बारे में बात करने वाले वही लोग हैं, जिन्हें ज्वाइनिंग टोली की जिम्मेदारी दी गई थी। उन्होंने स्पष्ट किया कि पहले वे अपने काम में लगे थे, लेकिन अब वह कांग्रेस के खिलाफ काम कर रहे हैं।

बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने किया संपर्क 

राजेंद्र भारती ने यह भी कहा कि बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनसे संपर्क किया है, और वे आज भी उनके संपर्क में हैं, लेकिन उन्होंने दोहराया कि ऐसी कोई बात नहीं है कि वह बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "एक बात यह भी निकलकर सामने आई है कि बीजेपी के सारे बड़े नेता जो पराजित हो चुके हैं, उनकी राजनीति को खत्म करना चाहते हैं।"

जब उनसे पूछा गया कि अगर बीजेपी की तरफ से उन्हें मंत्री पद का प्रस्ताव दिया जाता है, तो क्या वह विचार करेंगे, तो उन्होंने इसे 'कल्पना की बात' बताते हुए कहा कि इसका कोई मतलब नहीं है। उन्होंने नरोत्तम मिश्रा के विरोधियों के बारे में भी बात की और कहा कि, इनके (नरोत्तम मिश्रा) के विरोधी ही हैं, कोई उनके सपोर्ट में नहीं है। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि बीजेपी में जो स्थिति बनी है, वह उन नेताओं के लिए चुनौतीपूर्ण है, जिन्होंने चुनाव में हार का सामना किया है।

FAQ

क्या विधायक राजेंद्र भारती बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं?
नहीं, कांग्रेस विधायक राजेंद्र भारती ने स्पष्ट किया है कि उनका बीजेपी में शामिल होने का कोई इरादा नहीं है।
विधायक राजेंद्र भारती ने नरोत्तम मिश्रा को कब हराया था?
राजेंद्र भारती ने 2023 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को मात दी थी।
क्या विधायक राजेंद्र भारती ने बीजेपी नेताओं से संपर्क किया है?
हां, उन्होंने कहा कि बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनसे संपर्क किया है, लेकिन वह बीजेपी में शामिल होने की योजना नहीं बना रहे हैं।

thesootr links

MP News CONGRESS BJP Political News Narottam Mishra BJP leader Narottam Mishra नरोत्तम मिश्रा MP Political News Former minister Narottam Mishra राजेंद्र भारती Congress MLA Rajendra Bharti