मध्य प्रदेश में कांग्रेस 20 सितंबर को निकालेगी किसान न्याय यात्रा, अनाज के दाम और बिजली बिल को लेकर करेंगी प्रदर्शन

आगामी 20 सितंबर को मध्य प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस, किसान न्याय यात्रा निकालेगी। इस बात की जानकारी देते हुए पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा है कि सोयाबीन, गेहूं और धान के दाम बढ़ाए जाने की मांग की जाएगी।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-07T212642.962
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने मोहन सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली हैं। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ( PCC Chief Jitu Patwari ) ने बताया कि प्रदेश में कांग्रेस आगामी 20 सितंबर को किसान न्याय यात्रा निकालेगी। उन्होंने बताया कि सोयाबीन, गेहूं और धान के दाम बढ़ाए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा बिजली बिल वसूली ( Electricity bill recovery ) को लेकर सभी जिलों के कलेक्टर कार्यालय ( Collector Office ) का घेराव कर ज्ञापन सौपेंगे। 

किसानों की आमदनी 27 रुपए प्रतिदिन : पटवारी 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari ) ने सरकारी एजेंसी सूचकांक ( Government Agency Index ) को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि सरकारी एजेंसी सूचकांक के मुताबिक प्रदेश में किसान की आमदनी 27 रुपए प्रतिदिन है। पटवारी ने कहा है कि एमपी में 25 साल में करीब डेढ़ साल का समय छोड़ दे तो बीजेपी की सरकार रही है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा है कि देश और प्रदेश के नेताओं ने किसानों की आंखों में धूल झोंकी है।

गर्भकाल …

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

जीतू ने केंद्रीय मंत्री पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

जीतू पटवारी ने केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan ) पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। पटवारी ने कहा कि लोकसभा में शिवराज ने कहा था कि हमने मध्य प्रदेश में किसानों की आय दोगुनी कर दी, जबकि इसके उलट संसदीय समिति रिपोर्ट (Parliamentary Committee Report ) दी कि मध्य प्रदेश के किसानों (Farmers ) की आय घट गई है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान मोदी सरकार कांग्रेस जीतू पटवारी Kisan Nyay Yatra किसान न्याय यात्रा CM मोहन यादव मोहन सरकार