जीतू पटवारी ने MP को बताया रेप की राजधानी, बोले- अगर आज चुनाव हो तो मोहन सरकार हो जाए 9-2-11

जीतू पटवारी ने जबलपुर में अपने बयान में मध्यप्रदेश को रेप की राजधानी करार देते हुए कहा कि 24 घंटे में 6 रेप के मामले सामने आए हैं। आखिर मध्य प्रदेश रेप की राजधानी कैसे बन गया?

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
एडिट
New Update
रेप की राजधानी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ( Jitu Patwari ) ने जबलपुर में आयोजित एक विरोध प्रदर्शन के दौरान राज्य में बढ़ते अपराधों, खासकर महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने अपने बयान में मध्यप्रदेश को रेप की राजधानी करार देते हुए कहा कि 24 घंटे में 6 रेप के मामले सामने आए हैं। आखिर मध्य प्रदेश रेप की राजधानी कैसे बन गया? उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से अपील करते हुए कहा, जागो मोहन भैया, आप गृहमंत्री भी हो।

बिजली बिलों में बढ़ोतरी पर जताया विरोध

पटवारी ने अपने भाषण में राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन पर तीखे हमले किए। जीतू पटवारी ने आरोप लगाए कि सरकार ने किसानों के साथ वादा खिलाफी की है। उन्होंने घोषणा करने के बाद भी ना ही 2700 रुपए गेहूं के और ना 3100 रुपए धान के किसानों को दिए और ना ही सोयाबीन पर किसानों की 6000 रुपए की मांग को पूरा किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों को नजरअंदाज कर रही है और जनता को अनदेखा कर रही है। शहर में फैली गंदगी, कचरे की समस्या और जर्जर सड़कों के कारण स्थानीय लोगों को हो रही परेशानियों को उजागर किया गया। कांग्रेस के इस प्रदर्शन में सड़कों की स्थिति को सुधारने और जबलपुर को एक स्वच्छ शहर बनाने की मांग भी उठाई गई।  

बहनों को 1200 रुपए देकर जीजा को थमा रहे 5000 का बिल

बिजली बिलों में हो रही बेतहाशा वृद्धि भी प्रदर्शन का एक अहम मुद्दा रहा। जीतू पटवारी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए यह कहा कि सरकार ने बहनों को लाडली बहना के नाम पर 1200 रुपए देने के बाद जीजा को 5000 रुपए का बिजली का बिल थमा दिया है। कांग्रेस नेता शर्मा ने कहा कि पहले जिन घरों का बिल 200-300 रुपए आता था, अब वह 4000-5000 तक पहुंच चुका है। उन्होंने आरोप लगाया कि थोड़ी सी देरी पर भारी टैक्स लगाया जा रहा है, जो लोगों के लिए और अधिक कठिनाइयां पैदा कर रहा है। 

रैली और घिराव के बाद दिया ज्ञापन

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पटवारी के नेतृत्व में यह रैली सिविक सेंटर से शुरू हुई। नगर निगम के ऑफिस के पास पहुंचते ही पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रैली को रोका। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड पर चढ़ने का प्रयास किया, लेकिन आधे घंटे के संघर्ष के बाद, एडीएम को ज्ञापन सौंपकर प्रदर्शन समाप्त किया गया। 

कांग्रेस ने दी चेतावनी

इस प्रदर्शन ने एक बार फिर राज्य में कानून व्यवस्था, सुरक्षा, और भ्रष्टाचार के मुद्दों को सामने ला दिया है। कांग्रेस ने राज्य सरकार को चेतावनी दी कि यदि समय रहते समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो बड़े स्तर पर और भी विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे। कांग्रेस का यह आंदोलन जबलपुर की बिगड़ती स्थिति और स्थानीय प्रशासन की निष्क्रियता के खिलाफ था। पार्टी ने मांग की है कि जनता की समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाए और जबलपुर को एक स्वच्छ, सुरक्षित और सुविधाजनक शहर बनाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP Congress CONGRESS BJP Jitu Patwari Jabalpur मध्य प्रदेश हिंदी न्यूज एमपी हिंदी न्यूज CM Mohan and Jitu Patwari एमपी कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी JituPatwari