पांढुर्णा में दूषित पानी पीने से दो लोगों की मौत, 34 एडमिट, डॉक्टर्स की टीम पहुंची गांव

पांढुर्णा के बोरपानी गांव में दूषित पानी से 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं 34 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग ने गांव में पहुंचकर शिविर लगाया और चेकअप और साफ-सफाई के निर्देश दिए हैं।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
पांढुर्णा में दूषित पानी पीने से दो लोगों की मौत
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Contaminated Water in Pandhurna : पांढुर्णा के बोरपानी गांव में दूषित पानी से दो लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 34 से ज्यादा लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पीएचई विभाग के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची है। यहां शिविर लगाकर ग्रामीणों का चेकअप किया जा रहा है।

आज 16 लोगों को किया भर्ती 

जानकारी के अनुसार मंगलवार 27 अगस्त की देर रात लगभग 15 से 20 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। सभी को उल्टी-दस्त शुरू हो गए। रात 2 बजे से सुबह 7 बजे तक सिविल अस्पताल में मरीजों को लाने का सिलसिला जारी रहा। इलाज के दौरान दो लोगों की मौत भी हो गई। इसके बाद बुधवार 28 अगस्त को 16 और लोगों को भर्ती कराया गया है।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव के लोग नदी के पास ट्यूबवेल से पानी पीते हैं। कुछ दिन से ट्यूबवेल से गंदा पानी आ रहा है। इसी पानी को पीने की वजह से भी सभी की तबीयत बिगड़ सकती है। 

ट्यूबवेल के पानी का लिया सेंपल 

पीएचई विभाग के एसडीओ सुभाग गाडगे ने बताया, पानी का सेंपल लेकर ट्यूबवेल को बंद कर दिया है। ग्राम पंचायत को गांव में साफ-सफाई और ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव करने के निर्देश दिए हैं।

बीएमओ डॉ. दीपेंद्र सलामे (BMO Dr. Deependra Salame) ने बताया कि उल्टी-दस्त के कारण देवाची उईके (45) और झनका बाई धुर्वे की मौत हुई है। बुधवार दोपहर 12 बजे तक कुल 34 मरीज भर्ती हुए हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पांढुर्णा में दूषित पानी Vomiting and Diarrhea Contaminated Water Pandhurna Contaminated Water Sanitation दूषित पानी से दो की मौत मध्य प्रदेश न्यूज मध्य प्रदेश न्यूज हिंदी Health Department दूषित पानी