बुरहानपुर में दिनदहाड़े इंग्लिश सिखाने के चक्कर में ठेका मालिक पर लगा 10 हजार का जुर्माना, पढ़ें रोचक खबर

पोस्टर पर लिखा है दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें, इसके बाद ठेका लिखकर एरो का निशान बनाते उसका रास्ता बताया गया गया है। शिक्षा को शराब के साथ जोड़कर ऐसा भद्दा मजाक बनाने के लिए ठेका संचालक पर कार्रवाई भी की गई है। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-28T162755.423

बुरहानपुर में शराब दुकान के करीब लगा एक पोस्टर इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यहां अंग्रेजी सीखने के लिए पोस्टर पर ठेके का रास्ता दिखाया गया है। पोस्टर पर लिखा है दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें इसके बाद ठेका लिखकर एरो का निशान बनाते उसका रास्ता बताया गया गया है। शिक्षा को शराब के साथ जोड़कर ऐसा भद्दा मजाक बनाने के लिए ठेका संचालक पर कार्रवाई भी की गई है। 

कलेक्टर ने लगाया जुर्माना

जब जिले की कलेक्टर भव्या मित्तल को इस पोस्टर की जानकारी मिली तो उन्ंहोने तत्काल इस पोस्टर को हटाने व पोस्टर लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश आबकारी विभाग को दिया। जिला आबकारी अधिकारी वीरेन्द्र धाकड़ को निर्देश देने के बाद शराब ठेकेदार पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर कार्रवाई की गई।

शिक्षा के साथ भद्दा मजाक

इस पोस्टर पर एक स्थानीय कॉलेज छात्र सिद्धार्थ कुमार ने काफी आलोचना की। उसने कहा कि इस पोस्टर को देखकर छात्रों पर गलत असर पड़ेगा। इसके अलावा अन्य छात्रों ने भी इस पोस्टर की आलोचना की। छात्रों ने कहा कि इस पोस्टर को हटाना चाहिए और जिसने भी इस तरह का पोस्टर लगाया है। उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

अजीबोगरीब पोस्टर बना चर्चा का केंद्र 

अंग्रेजी शराब दुकान के पास लगा अजीबोगरीब पोस्टर चर्चा केंद्र बना हुआ है। इस पोस्टर को देखकर राहगीर खासकर युवा और छात्र काफी भ्रमित हो रहे हैं। जब शराब दुकान के कर्मचारियों से इस बारे में पूछा गया कि यह पोस्टर किसने लगाया तो उनलगों ने भी टाल-मटोल करते हुए कोई जवाब नहीं दिया।  

पोस्टर से भ्रमित हो रहे छात्र

छात्रों ने कहा कि इस पोस्टर को देखकर ऐसा लगता है कि शराब दुकान संचालक ने ग्राहकों का ध्यान खींचने के लिए इस पोस्टर के जरिए यह बताना चाहता है कि शराब पीने के बाद बेबाक इंग्लिश बोली जा सकती है। इसका बुरा असर युवा और छात्रों पर पड़ेगा। पहली नजर में इस पोस्टर को देखने के बाद ऐसा लगता है कि यह किसी स्पोकन इंग्लिश कोचिंग सेंटर का पोस्टर है। ऐसा पोस्टर लगाना शिक्षा के साथ भद्दा मजाक है।

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

 

 

ठेका मालिक पर लगा 10 हजार का जुर्माना बुरहानपुर में शराब दुकान पोस्टर से भ्रमित हो रहे छात्र शिक्षा के साथ भद्दा मजाक इंग्लिश कोचिंग सेंटर का पोस्टर कलेक्टर भव्या मित्तल