क्रूरता की हदें पार: शहडोल में सांपों को पकड़कर कई दिनों तक भूखा रखा गया, मुंह पर लगाया फेवीक्विक

शहडोल में सांपों के दांत तोड़कर उनके मुंह को फेवीक्विक से चिपकाए जाने का मामला सामने आया है। मामले में 4 सपेरों को गिरफ्तार किया गया है। कुछ लोगों ने वन विभाग को घटना की जानकारी दी थी।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
सपेरों ने पार की क्रूरता की हद!
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश से शहडोल ( Shahdol )  जिले में कुछ सपेरों ने सांपों ( Snakes ) को पकड़ा और कई दिनों तक उन्हें भूखा रखा। क्रूर सपेरे यहीं नहीं रुके, बाद में उन्होंने सांपों के दांत तोड़ दिए और फिर उनके मुंह को फेवीक्विक ( Feviquick ) से चिपका दिया। मामले की सूचना होने पर वन विभाग के अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई की और 4 सपेरों को गिरफ्तार ( Arrested) कर जेल भेज दिया। 

  • गर्भकाल …
  • मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
  • कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
  • आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 
  • इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

चंद पैसे कमाने के लालच में की क्रूरता

बताया जा रहा है सपेरों ने चंद पैसे कमाने के लालच में इस क्रूरता को अंजाम दिया है। सपेरे इन सांपों को पिटारे में बंद कर गली-गली घूमते थे और लोगों को दिखाकर इसके जरिए कमाई करते थे। कुछ लोगों ने इन सांपों पर ध्यान दिया और सपेरों के चंगुल से इन्हें मुक्त कराया। साथ ही उन्होंने इसकी जानकारी वन विभाग को भी दी।

दांत तोड़कर कई दिन भूखा रखा, मुंह पर लगाया फेवीक्विक

लोगों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सपेरों ने पहले सांपों के दांत तोड़े और फिर उन्हें कई दिनों तक भूखा रखा। उन्होंने कहा कि बाद में सपेरों ने सांपों के मुंह को फेवीक्विक से बंद कर दिया ताकि उनसे कोई खतरा न हो। पूरे मामले की जानकारी वन विभाग को दी गई जिसके बाद विभाग के अधिकारियों ने सपेरों को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया।

ये भी देखें...मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के सेजहाई गांव के प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील का हाल बद्तर

कई सांप किए गए जब्त

इस पूरे मामले पर दक्षिण शहडोल वन मंडलाधिकारी ( Forest Divisional Officer ) श्रद्धा पेंद्रे का कहना है उन्हें स्थानीय लोगों के जरिए सांपों के साथ की गई क्रूरता की जानकारी मिली। इसके बाद ही चारों सपेरों के खिलाफ कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि सपेरों के पास से 6 इंडियन कोबरा और सैंड बोआ सांप जब्त किए गए थे जिन्हें बाद में जंगल में छोड़ दिया गया है। आपको बता दें कि मंडलाधिकारी ने सांपों के मुंह पर फेवीक्विक लगाने की बात से इनकार किया है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

शहडोल क्राइम न्यूज शहडोल की खबरें shahdol शहडोल क्राइम शहडोल दुर्घटना खतरनाक सांप सांप कोबरा सांप