वर्दी में डांस करना सहायक जिला आबकारी अधिकारी को पड़ा महंगा, सस्पेंड

यूनिफॉर्म पहनकर सहायक जिला आबकारी अधिकारी के डांस करने की शिकायत कलेक्टर से की गई थी। जांच में सामने आया कि उनका आचरण पद की गरिमा के हिसाब से नहीं था।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Dancing in uniform proved costly for Assistant District Excise Officer suspended द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. यूनिफॉर्म पहनकर डांस करना सहायक जिला आबकारी अधिकारी ( Assistant District Excise Officer suspended ) को महंगा पड़ गया है।  आबकारी आयुक्त अभिजीत अग्रवाल ने सहायक जिला आबकारी अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है। मामला जबलपुर जिले का है।  पद की गरिमा के विपरीत अशिष्टत आचरण करने पर यह कार्रवाई की गई है। जबलपुर जिले के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई की गई है। 

कलेक्टर को मिली थी शिकायत

ज्ञात हो कि सहायक जिला आबकारी अधिकारी विकास त्रिपाठी जबलपुर के करमेता स्थित विदेशी मदिरा भंडारागार में यूनिफॉर्म में डांस करते पाए गए थे। इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना से की गई थी। दीपक सक्सेना ने शिकायत पर जांच के आदेश दिए थे। जांच में जिला सहायक आबकारी अधिकारी दोषी पाए पाए थे।

पद की गरिमा कम हुई

आबकारी आयुक्त ने प्रदेश के आबकारी कार्यालय परिसर या अन्य स्थल पर यूनिफॉर्म में डांस करने को अषिष्टतापूर्ण, अशोभनीय और पदीय दायित्वों के विपरीत माना है। आबकारी आयुक्त का कहना है कि यह राजपत्रित अधिकारी का पद धारण करने वाले अधिकारी के आचरण के अनुरूप नहीं है। निलंबित कार्यावधि में विकास त्रिपाठी मुख्यालय कार्यालय उपायुक्त आबकारी संभागीय उड़नदस्ता संभाग रीवा में पदस्थ रहेंगे। 

 

सहायक जिला आबकारी अधिकारी सस्पेंड | यूनिफॉर्म में डांस करना पड़ा महंगा | यूनिफॉर्म पहनकर डांस करने पर अधिकारी सस्पेंड

Assistant District Excise Officer suspended Assistant District Excise Officer यूनिफॉर्म पहनकर डांस करने पर अधिकारी सस्पेंड यूनिफॉर्म में डांस करना पड़ा महंगा सहायक जिला आबकारी अधिकारी सस्पेंड