बीजेपी से तीन बार विधायक रह चुके हैं दीपक जोशी, इसलिए हुए थे पार्टी से खफा

13 जून 1962 को जन्मे दीपक जोशी वर्ष 1983 से भारतीय जनता युवा मोर्चा की कार्यकारी समिति के सदस्य रहे। हमीदिया कॉलेज भोपाल के छात्र संघ अध्यक्ष भी चुने गए। बरकतुल्ला विश्वविद्यालय, भोपाल की कार्यकारी परिषद के 1994 तक सदस्य थे।

Advertisment
author-image
CHAKRESH
New Update
DEEPAK JOSHI

हमीदिया कॉलेज में छात्र संघ अध्यक्ष रह चुके हैं दीपक जोशी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश कांग्रेस में भगदड़ का दौर जारी है। दो दिन पहले ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी के साथ पूर्व MLA संजय शुक्ला और पूर्व सासंद गजेंद्र सिंह राजू खेड़ी के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद आज पूर्व मंत्री दीपक जोशी एक बार फिर बीजेपी ज्वाइन करेंगे। दीपक जोशी ( DEEPAK JOSHI ) मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के पुत्र हैं और पिछले साल मई में कांग्रेस में शामिल हुए थे। 

हमीदिया कॉलेज में छात्र संघ अध्यक्ष रहे

13 जून 1962 को जन्मे दीपक जोशी वर्ष 1983 से भारतीय जनता युवा मोर्चा की कार्यकारी समिति के सदस्य रहे। हमीदिया कॉलेज भोपाल के छात्र संघ अध्यक्ष भी चुने गए। बरकतुल्ला विश्वविद्यालय, भोपाल की कार्यकारी परिषद के 1994 तक सदस्य थे। दीपक जोशी ने बी. काम, एलएलबी किया है और इनका एक लघु उद्योग भी है। 

बीजेपी से तीन बार विधायक थे दीपक जोशी

देवास जिले में बीजेपी से तीन बार विधायक रहे दीपक जोशी आज कांग्रेस में शामिल हो गए थे। दीपक पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे हैं और इनका परिवार जनसंघ के जमाने से एक ही विचारधारा में रहा है। बीजेपी के टिकट पर दीपक जोशी 2000 में बागली, 2003 और 2008 में हाटपिपलिया से विधायक बने। शिवराज सिंह चौहान की सरकार में 2008 के चुनाव के बाद वे राज्यमंत्री भी रहे। पूर्व में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष भी रहे। 

सरकार पर लगाया था पिता का स्मारक बनाने में उदासीनता का आरोप

साल 2020 में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ देवास जिले की हाटपिपल्या से कांग्रेस विधायक मनोज चौधरी ने बीजेपी जॉइन कर ली थी। मनोज चौधरी, दीपक जोशी को हराकर विधायक बने थे। चौधरी के बीजेपी में आने के बाद दीपक जोशी को चुनाव लड़ने के लिए टिकट की संभावना नहीं बची थी, उन्होंने तत्कालीन शिवराज सरकार पर अपने पिता स्वर्गीय कैलाश जोशी के स्मारक बनवाने में उदासीनता बरतने और खुद की उपेक्षा के आरोप लगाकर बीजेपी छोड़ दी थी। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को झटका देते हुए वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने 07 मई 2023 को विपक्षी दल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। दीपक जोशी को कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में मध्य प्रदेश इकाई के तत्कालीन अध्यक्ष रहे कमलनाथ ने सदस्यता ग्रहण कराई थी ।

दीपक जोशी