Devkinandan Thakur बोले - देश के हिंदू पैदा करे 5-5 बच्चे, सनातन बोर्ड बनाने की मांग

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने मध्‍य प्रदेश के जबलपुर में कहा कि हिंदुओं को 5-5 बच्चे पैदा करने चाहिए। यह भी कहा कि हिंदुओं की आबादी आजादी के बाद 7 प्रतिशत तक घटी है।

author-image
Deepesh Kumar Singh
New Update
Devkinandan Thakur

Devkinandan Thakur

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00



देश के मशहूर कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ( Devkinandan Thakur ) श्री शिव समाराधन महायज्ञ और श्रीमद भागवत कथा में शामिल होने के लिए मध्‍यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) के जबलपुर पहुंचे। देवकीनंदन ठाकुर अपने बयान पर अडिग रहे जिसमें उनहोंने कहा था कि हिंदुओं को 5-5 बच्चे पैदा करने चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में आजादी के बाद हिंदुओं की आबादी अन्य की तुलना में 7 प्रतिशत तक घटी है। 

देवकीनंदन ठाकुर ने यह भी कहा कि परिवार नियोजन के लिए सिर्फ हिंदुओ को कहा जाता है। यदि जनसंख्या की चिंता है तो कानून बनाइए। 

सभी धर्मों के लोगों पर लागू हो परिवार नियोजन

देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि सभी धर्मों के लोगों पर परिवार नियोजन का सिद्धांत लागु होना चाहिए। किसी भी तरह का भेदभाव नहीं होना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने विपक्ष के नेताओं से मथुरा की कृष्ण भूमि बनवाने में सहयोग करने की अपील करी।  हमारे देवताओं के खिलाफ बोलते है उनका समर्थन हम नहीं करेंगे। 

सरकार ने बंद किए 67 वेब सीरीज प्लेटफॉर्म 

देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि मथुरा, काशी, अयोध्या सनातनियों प्राणों की है। यह विषय मिटाने का नहीं बल्कि बनाने का होना चाहिए। सनातन संसद में हमने वेबसीरीज  अभियान चलाने के लिए कहा था। सरकार ने कुछ समय पहले 67 वेबसीरीज प्लेटफॉर्म (Webseries Platform) बंद किये थे जिनमें अश्लीलता दिखाई रही थी। 

वक्फ बोर्ड की तरह सनातन बोर्ड बनाने की मांग

देवकीनंदन ठाकुर ने वक्फ बोर्ड की तरह सनातन बोर्ड बनाने की मांग की है। जो अधिकार वक्फ बोर्ड को मिले वो अधिकार सनातन बोर्ड को मिलने चाहिए। जहाँ बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ सनातन की शिक्षा भी मिलेगी। 

जबलपुर में श्री शिव समाराधन महायज्ञ और श्रीमद भागवत कथा का आयोजन 17 से 23 मई तक होगा। 

Madhya Pradesh जबलपुर Devkinandan Thakur देवकीनंदन ठाकुर Webseries Platform हिंदुओ