बिंदास मनेंगी छुट्टियां, भोपाल से गोवा के लिए डायरेक्ट फ्लाइट मई से

गोवा के लिए उड़ान बंद होने से गर्मी के सीजन में सैर करने जा रहे लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। फिलहाल गोवा जाने के लिए यात्रियों के पास कनेक्टिंग उड़ान का ही विकल्प है। इधर दिल्ली और बेंगलुरू तक अतिरिक्त उड़ान शुरू होने से यात्रियों को

author-image
CHAKRESH
New Update
MP TO GOA FLIGHT
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल से गोवा के लिए डायरेक्ट फ्लाइट मई से दोबारा शुरू होने जा रही है। इंडिगो एयरलाइंस ( INDIGO AIRLINES ) ने इसके लिए सिविल एविएशन विभाग से भोपाल से गोवा के बीच फ्लाइट ऑपरेट करने का स्लॉट मांगा है। इसके साथ ही उम्मीद की जा रही है कि भोपाल से पुणे के लिए भी डायरेक्ट फ्लाइट जल्द शुरू होगी। मई में गोवा जाने वाले यात्रियों की जोरदार डिमांड को देखते हुए इंडिगो एयरलाइंस ने फिलहाल गोवा के लिए यह फैसला लिया है।

अभी कनेक्टिंग उड़ान का ही विकल्प

गोवा के लिए उड़ान बंद होने से गर्मी के सीजन में सैर करने जा रहे लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। फिलहाल गोवा जाने के लिए यात्रियों के पास कनेक्टिंग उड़ान का ही विकल्प है। इधर दिल्ली और बेंगलुरू तक अतिरिक्त उड़ान शुरू होने से यात्रियों को सुविधा हो गई है, लेकिन एयर इंडिया की भोपाल-पुणे तक सीधी उड़ान बंद होने से यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। इस कारण दोनों ही शहरों के लिए फ्लाइट बेहद जरूरी बताई जा रही हैं। 

लंब समय से हो रही है मांग

इस समय भोपाल से मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु के लिए डायरेक्ट फ्लाइट उपलब्ध हैं। यात्री लंबे समय से गोवा और पुणे के लिए मांग कर रहे थे। इंडिगो ने पिछले साल गर्मियों में पहली बार भोपाल से गोवा तक सीधी उड़ान प्रारंभ की थी, लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया था। 

इंडिगो ने गोवा उड़ान के लिए स्लॉट बुक करने की प्रक्रिया शुरू की है। पुणे के लिए भी इंडिगो या एयर इंडिया में कोई एक ऑपरेटर जल्द फैसला ले सकता है। 

रामजी अवस्थी, एयरपोर्ट डायरेक्टर

भोपाल से गोवा गोवा के लिए डायरेक्ट फ्लाइट इंडिगो एयरलाइंस