जबलपुर : पैसों के लिए मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहे डॉक्टर

जबलपुर में एक महिला डॉक्टर के द्वारा एक गर्भवती महिला को एडवांस पैसे लेकर भी घटिया इलाज करने का मामला आया है जिसमें डॉक्टर ने कमीशन के फेर में महिला को ऐसे अस्पताल में भर्ती करवा दिया जहां पर गर्भवती महिलाओं के इलाज की कोई सुविधा तक नहीं थी 

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-12T222631.165
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

धरती पर भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर वर्ग में कुछ ऐसे डॉक्टर भी मौजूद हैं जिन्हें केवल रुपयों के लालच में अपने ही मरीज की जान से खिलवाड़ करने में कोई हिचकिचाहट नहीं हैं। ऐसा ही एक मामला जबलपुर के मदन महल थाना क्षेत्र से सामने आया है।

एडवांस फीस लेने के बाद भी नहीं किया गर्भवती का इलाज

जबलपुर की डॉक्टर स्नेहा मेठवानी पर गर्भवती महिला सृष्टि राजपूत के इलाज में लापरवाही बरतने और परिजनों से मारपीट के आरोप लगे है। गर्भवती महिला का इलाज स्पर्श वूमेंस क्लीनिक में चल रहा था। ब्लडिंग होने पर डॉक्टर स्नेहा ने उसे स्वयं के हॉस्पिटल समर्थ श्री ( Hospital Samarth Shree ) में भर्ती होने को कहा लेकिन जब परिजनों ने हॉस्पिटल जाकर वहा के हालात देखें और स्टाफ से बात की तो स्टाफ ने बताया कि यहां पर गर्भवती महिलाओं के इलाज की कोई भी व्यवस्था नहीं है। इस पर परिजनों के द्वारा उसे वहां भर्ती नहीं किया गया। जब गर्भवती के परिजनों ने उसे शारदा चौक स्थित जानकी रमण हॉस्पिटल में ले जाने की बात महिला डॉक्टर से की तो उन्होंने कहा यदि वहां आपके मरीज को देखने आने पर मुझे एक्स्ट्रा पैसे एडवांस के तौर पर देने होंगे। जिसके बाद परिजनों ने यह एडवांस फीस महिला डॉक्टर के पति को ऑनलाइन ट्रांसफर भी कर दिए । लेकिन जब तक मरीज को लेकर वहा पहुंचे तब तक आरोपी महिला डॉक्टर वहां से चली गई। अगले दिन गर्भवती महिला को ब्लडिंग बढ़ जाने पर परिजनों के द्वारा डॉक्टर को लगातार फोन लगाया गया। लेकिन डॉक्टर ने फोन नहीं उठाया। ऐसे में पूरा मामला डॉक्टर के द्वारा एडवांस पैसे लेकर भी मरीज की जान से खिलवाड़ किए जाने का है।

पैसे वापस मांगने पर की मारपीट

गर्भवती महिला के परिजनों ने आरोप लगाया कि जब डॉक्टर स्नेहा मेठवानी से इलाज नहीं करने पर एडवांस के तौर पर दिए गए पैसों को वापस मांगे, तो डॉक्टर के द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया। साथ ही उनके पति के द्वारा गर्भवती महिला की बहन और शुभी सिंह को गालियां देकर मारपीट की गई और साथ ही उसे सीने पर धक्का भी मारा गया। इस घटना  का परिजनों ने वीडियो भी बना लिया। 

डॉक्टर और उसके पति के खिलाफ FIR दर्ज

मदन महल थाना प्रभारी प्रवीण धुर्वे ने बताया कि शिकायतकर्ता शुभी सिंह ने डॉक्टर स्नेहा मेठवानी और उसके पति के खिलाफ एडवांस पैसे लेकर गलत इलाज करने, अभद्र व्यवहार एवं मारपीट करने का आरोप लगाया है। जिस पर धारा 296,115(2),351(2), और 3(5)  के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध कर कार्यवाही की जा रही है।

डॉक्टर ने भी की पुलिस से शिकायत

इस मामले में डॉक्टर स्नेहा मेठवानी भी अन्य डॉक्टर साथियों के साथ मदन महल थाने पहुंची और उन्होंने आरोप लगाया की गर्भवती महिला के परिजनों के द्वारा उनके क्लीनिक में आकर उनसे अभद्रता की गई है। डॉक्टर की शिकायत पर भी मदन महल पुलिस के द्वारा मामला पंजीबद्ध किया जा रहा है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश न्यूज डॉक्टर स्नेहा मेठवानी थाना प्रभारी प्रवीण धुर्वे Hospital Samarth Shree डॉक्टर लापरवाही