शराब के नशे में TI ने मचाया उत्पात , कार में की तोड़फोड़ , IG ने किया सस्पेंड

मध्‍य प्रदेश के जबलपुर में शराब के नशे में कॉलोनी में टीआई ने जमकर हंगामा किया। साथ ही गुस्से में कारों के शीशे तोड़ दिए। उत्पात मचाने का वीडियो वायरल होने के बाद थाना प्रभारी संजय भलावी को निलंबित कर दिया गया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Drunken police station in charge Sanjay Bhalavi suspended Jabalpur News

शराब के नशे में TI ने मचाया उत्पात

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नील तिवारी@JABALPUR. जबलपुर की एक कॉलोनी में वर्दी की धौंस दिखाकर शराब के नशे में उत्पात मचाने वाले थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले में पुलिस महानिरीक्षक अनिल सिंह कुशवाह ने संज्ञान लेते हुए थाना प्रभारी संजय भलावी को निलंबित कर लाइन अटैच किया। संजय भलावी छिंदवाड़ा के चौरई थाने में थाना प्रभारी हैं। भलावी ने शराब के नशे में सोमवार रात को कॉलोनी में हंगामा करके हुए 8 कारों में तोड़फोड़ की थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला जबलपुर के बरेला थाना क्षेत्र की आकर्ष एंक्लेव सोसाइटी का है। सोमवार की रात इस सोसाइटी में एक व्यक्ति ने शराब के नशे में कॉलोनी में खड़ी 8 कारों में तोड़फोड़ कर दी। तोड़फोड़ करने वाला यह व्यक्ति ने खुद को थाना प्रभारी भलावी बताया। साथ ही अभद्रता करते हुए जमकर हंगामा मचाया। घटना का वीडियो सामने के आने के बाद पता चला कि यह थाना प्रभारी संजय भलावी हैं। जो जबलपुर के गोरा बाजार, सिविल लाइन और गोसलपुर थानों  में पहले पदस्थ रहे हैं, और अब छिंदवाड़ा जिले के चौरई थाने में थाना प्रभारी हैं।

जनता सहित पत्रकारों को दिखाया पुलिसिया रौब

तोड़फोड़ और हंगामा करने के बाद जब कॉलोनी के रहवासियों ने पुलिस को इस मामले की सूचना दी। जिसके बाद पास की गौर पुलिस चौकी से पुलिस टीम मौके पर पहुंची, लेकिन इस दौरान पुलिस वाले थाना प्रभारी को सिर्फ समझाइए देते हुए नजर आ रहे थे, क्योंकि वह भी खुद से ऊंचे पद के अधिकारी के सामने असहाय नजर आ रहे थे। तोड़फोड़ के बाद भी थाना प्रभारी काफी समय तक कॉलोनी वासियों को धमकाया। इसके साथ ही जब पूरे हंगामे का वीडियो बन जाने की भनक लगी तो संजय भलावी ने शहर के कई पत्रकारों को फोन लगाया और खबर न चलाने कि गुहार भी लगाई।

मेरी इज्जत का फालूदा हो गया...

कारों में तोड़फोड़ और हंगामा करते हुए टीआई ने कहा था कि मेरी इज्जत का फालूदा हो गया। घटना के पीछे का कारण खुद थाना प्रभारी ने बताया कि गाड़ी पार्क करने में लोगों को आपत्ति होती है इसलिए पूरी कॉलोनी की सभी गाड़ियों में तोड़फोड़ की। हालांकि, थाना प्रभारी की इज्जत का फालूदा असलियत में तब हुआ जब इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस महानिरीक्षक ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए थाना प्रभारी संजय भलावी को निलंबित कर लाइन अटैच कर दिया है। अब मामले में नियम अनुसार जांच की जा रही है।

संजय भलावी के खिलाफ पहले भी हो चुकी कार्रवाई

यह कोई पहला मामला नहीं है जब संजय भलावी की शराबखोरी सामने आई हो। साल 2021 में संजय भलावी गोसलपुर थाने का थाना प्रभारी में पदस्थ थे। इसी दौरान 5 मई 2021 की रात जुआ खेलने के विवाद में एक व्यक्ति की हत्या हो गई थी। जानकारी के अनुसार हत्या की खबर मिलने के बाद तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा सहित तत्कालीन एसडीओपी शुभ कीर्ति सोमवंशी लगातार थाना प्रभारी को संपर्क करने की कोशिश करते रहे पर थाना प्रभारी शराब के नशे में रेस्ट हाउस में सो रहे थे। जब आला अधिकारियों को उनकी इस हरकत का पता चला तो उस समय भी इन्हें तत्काल लाइन अटैच कर दिया गया था।

जांच का आश्वासन या सिर्फ दिखावा

अगर केवल जबलपुर शहर की ही बात करें तो बीते दिनों में ऐसे कई मामले आए हैं जिसमें पुलिस का अमानवीय पहलू सामने आया है। फिर चाहे वह ओमती थाना क्षेत्र में महिला से मारपीट हो या मदन महल के महिला थाना अंतर्गत रेप मामले में नाबालिग पीड़िता को परेशान करना, हर मामले में सिर्फ जांच की बात कहकर मामले को टाल दिया जाता है और कुछ समय बाद यह जांच भी ठंडे बस्ते में चली जाती है और आरोपी पुलिसकर्मी वापस अपनी ड्यूटी पर नजर आता है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

जबलपुर में शराबी टीआई का हंगामा, शराबी थाना प्रभारी निलंबित, थाना प्रभारी संजय भलावी निलंबित, जबलपुर न्यूज, Drunken TI creates ruckus in Jabalpur, Drunken police station incharge suspended, Police station incharge Sanjay Bhalavi suspended, Jabalpur News

Drunken TI creates ruckus in Jabalpur जबलपुर न्यूज जबलपुर में शराबी टीआई का हंगामा Police station incharge Sanjay Bhalavi suspended Drunken police station incharge suspended Jabalpur News शराबी थाना प्रभारी निलंबित