एक पेड़ मां के नाम अभियान में पूर्व विधायक शुक्ला शुद्ध घी का भोजन कराएंगे, 20 लाख का तो घी आया

विधायक शुक्ला ने बताया कि भोजन बनाने के लिए 150 डब्बे घी मंगवाया गया है। हर डब्बे में 13 किलो घी है। इस हिसाब से इस भोजन बनाने के कार्य में कुल 3450 किलो घी लगेगा।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
भोजन भंडारे की व्यवस्था संभाल रहे  पूर्व विधायक संजय
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. अवैध खनन में 140 करोड़ को नोटिस में उलझे कांग्रेस के पूर्व विधायक संजय शुक्ला बीजेपी में जाकर आजकल क्या कर रहे हैं? इसका जवाब है वहां वह भोजन भंडारे की व्यवस्था संभाल रहे हैं। लोकसभा चुनाव में भी वह इंदौर के एक क्षेत्र में बूथ पर भोजन की व्यवस्था करते मिले थे, अब पौधरोपण महाअभियान एक पेड़ मां के नाम में रेवती रेंज पर एक लाख लोगों के भोजन की व्यवस्था कर रहे हैं।

नाश्ते से लेकर भोजन तक सब शुद्ध घी में

पूर्व विधायक संजय के द्वारा रेवती रेंज पर पौधारोपण करने के लिए आने वाले नागरिकों के लिए भोजन और नाश्ते की व्यवस्था की जा रही है। इन नागरिकों के लिए चार पांडाल बनाए गए हैं। हर पांडाल में अलग-अलग भोजन तैयार होगा। पूरा भोजन शुद्ध घी से बनाया जाएगा। विधायक शुक्ला ने बताया कि इस आयोजन में भाग लेने के लिए आने वाले लोगों के लिए पूरा भोजन शुद्ध घी से बनाया जाएगा। इसके लिए 150 डब्बे घी मंगवाया गया है। हर डब्बे में 13 किलो घी है। इस हिसाब से इस भोजन बनाने के कार्य में कुल 3450 किलो घी लगेगा। इसकी कीमत 20 लाख रुपए से ज्यादा है। 

इस तरह नाश्ते से भोजन तक की व्यवस्था

पूर्व विधायक शुक्ला ने बताया कि आयोजन स्थल पर एक लाख नागरिकों के भोजन और नाश्ते की व्यवस्था की जा रही है। इस आयोजन में भाग लेने के लिए सुबह जल्दी आ जाने वाले नागरिकों के लिए नाश्ते में पोहे और आलू बड़े रखे गए हैं। इसके बाद में भोजन शुरू हो जाएगा, जो की शाम तक निरंतर चलता रहेगा। भोजन में नागरिकों के लिए पूरी, सब्जी, सेंव, लोंजी, खिचड़ी और मोती पाक रखा गया है। भोजन के लिए जो पांडाल बनाए गए हैं उनमें से हर पांडाल के पास में एक रसोई घर भी बनाया गया है। जहां पर उस पांडाल में पहुंचने के लिए भोजन बनेगा।

पूर्व विधायक पटेल भी करेंगे मदद

ग्राम रेवती की ओर वाले भोजन पांडाल का प्रभारी पूर्व विधायक विशाल पटेल और जयदीप जैन को बनाया गया है, जबकि पालिया की ओर वाले भोजन पांडाल का प्रभारी पूर्व विधायक जीतू जिराती को बनाया गया है । मुख्य भोजन का पांडाल बीएसएफ की तरफ वाला रहेगा। जहां पर इस आयोजन में भाग लेने वाले विशिष्ट अतिथि भी पहुंचेंगे। इस पांडाल के प्रभारी खुद संजय शुक्ला है । हर पांडाल में सो कार्यकर्ताओं की टीम लगी रहेगी। इसके अलावा सभी नागरिकों तक भोजन सर्वे करने के लिए 300 वेटर भी रखे गए हैं। 

रविवार को अमित शाह की उपस्थिति में होगा वर्ल्ड रिकार्ड

रेवती रेंज पर एक दिन में 11 लाख पौधे रोपे जाएंगे। 50 हजार से ज्यादा नागरिक औऱ् सैंकड़ों संगठन केंद्रीय मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में पौधे लगाएंगे। प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के द्वारा कल रविवार को विश्व कीर्तिमान के लिए रेवती रेंज पर पौधारोपण का आयोजन रखा गया है। इस आयोजन में सभी समाजों की सहभागिता को सुनिश्चित करने के लिए विजयवर्गीय एवं महापौर पुष्यमित्र भार्गव के द्वारा अलग-अलग स्तर पर बैठक लेकर सभी को साथ लिया गया है यहां तक कि कांग्रेस के दफ्तर भी वह गए थे।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sanjay gupta

Tree Planting Campaign IN MP Indore News एक पेड़ मां के नाम अभियान Tree Plantation news पूर्व विधायक संजय शुक्ला Ek Ped Maa Ke Naam