बिजली वितरण कंपनी का फरमान : सेल्फी लेकर कंपनी को भेजेंगे तभी अधिकारी और कर्मचारियों को मिलेगी सैलरी

बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों-कर्मचारियों को अब सेल्फी लेकर कंपनी कार्यालय को समय पर भेजना होगा। उनकी मासिक सैलरी इस सेल्फी के आधार पर ही बनेगी।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
selfie salary
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

गजब का फरमान है..। बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों-कर्मचारियों को अब सेल्फी लेकर कंपनी कार्यालय को समय पर भेजना होगा। उनकी मासिक सैलरी इस सेल्फी के आधार पर ही बनेगी। अगर किसी कर्मचारी ने इस फरमान को नजरअंदाज करते हुए सेल्फी नहीं भेजी तो उसकी सैलरी में कटौती की जाएगी। सरकारी तंत्र में अब यह सैल्फी का क्या मजरा है और ऐसा करने के कारण क्या है? इस खबर को पूरे पढ़ने के बाद आपको समझ आएगा।

उपस्थिति सेल्फी माध्यम से दर्ज कराना होगा

मध्य क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी ने गुरुवार को निर्देश जारी किया। निर्देश में लिखा गया कि मध्य क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी द्वारा कंपनी के अधिकारियों, कर्मचारियों को अपनी उपस्थिति सेल्फी माध्यम से दर्ज कराना अनिवार्य कर दिया है। उपस्थिति के आधार पर ही वेतन भुगतान होगा। यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो वेतन कटौती होगी। 

कब-कब लेना होगी सेल्फी 

मध्य क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी ने निर्देशित किया है कि अधिकारियों-कर्मचारियों  को अपनी उपस्थिति प्रतिदिन कार्यालय प्रारंभ होने के निर्धारित समय सुबह 10.00 बजे सेल्फी आधारित उपस्थिति प्रणाली संस्करण 2.0 या बायोमैट्रिक उपस्थिति प्रणाली के माध्यम से दर्ज करानी होगी।  उपस्थिति के आधार पर ही वेतन का भुकतान किया जाएगा । कंपनी ने यह भी कहा है कि किसी कार्मिक को यदि उपस्थिति दर्ज कराने में कोई असुविधा होती है तो वह तत्काल स्थापना शाखा से संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए अधिकारियों-कर्मचारियों ऐसे स्थान से सेल्फी लेंगे जहां से उनके बैठने का स्थान अथवा कार्य करने का स्थान स्पष्ट हो।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

electricity distribution company बिजली विभाग सेल्फी से सैलरी बिजली वितरण कंपनी एमपी हिंदी न्यूज