इंदौर के होटल सयाजी में 62 लाख का गबन, आरोपियों ने बिल का पेमेंट आपस में बांटा

इंदौर में प्रसिद्ध होटल सयाजी में 62 लाख रुपए का गबन हो गया, वह भी खुद के कर्मचारी, पदाधिकारियों ने ही यह खेल कर दिया। मामले में केस दर्ज कराया गया है।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
 होटल सयाजी में 62 लाख का गबन
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर में प्रसिद्ध होटल सयाजी ( Hotel Sayaji ) में 62 लाख रुपए का गबन हो गया, वह भी खुद के कर्मचारी, पदाधिकारियों ने ही यह खेल कर दिया। इसमें पार्टी से मिलने वाले भुगतान को आपस में ही बांट लिया गया। इसमें ऑपरेशन डायरेक्टर व मैनेजर के खिलाफ विजनयगर थाने में केस दर्ज कराया गया है।

इस तरह से किया गया गबन

एनराईज बाय सयाजी में हुए लाखों रुपए के गबन में शिप्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के पदाधिकारियों ने अन्य कर्मचारियों से मिलीभगत करते हुए होटल में होने वाली विविध बर्थडे, कॉकटेल व अन्य पार्टी में प्लेटों से सर्व होने वाले बिल का पेमेंट बांटा। साथ ही आरोप है कि यहां से शराब की बोतल भी चुराते थे। शिप्रा होटल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी सयाजी नाम से होटल की चैन चलाती है। 

WhatsApp Image 2024-10-03 at 12.43.21 PM

WhatsApp Image 2024-10-03 at 12.44.16 PM

कम राशि का बनाते थे बिल

जांच में सामने आया कि यह आरोपी ग्राहकों को कम राशि का बिल बनाकर देते थे और बाकी राशि ऊपर से ले रहे थे। इस मामले में खुलासा कंपनी द्वारा साल 2023 में ऑडिट से हुआ। सीए द्वारा जांच में आया कि कर्मचारी मुकेश वर्मा, सुनील पाल, विजय कुमार उपाध्याय, चंदन सिंह व अन्य ने मिलकर यह पूरा गबन किया है।

 इस तरह से की गड़बड़ी

  • बर्थडे पार्टी का आयोजन किया, 20 प्लेट का बिल बनाया लेकिन ज्यादा लोगों ने पार्टी की थी। ऊपर का पैसा मैनेजर विक्रम, दिलीप पाल, मुकेश वर्मा और चंद्रकांत ने आपस में बांटा।
  • इस तरह एक पार्टी में सुनील पाल ने 6 बोतल शराब की चुरा ली थी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News इंदौर मध्य प्रदेश hindi news होटल सयाजी Indore Hotel Sayaji 62 लाख का गबन