EOW का नकली अधिकारी बनकर मांग रहा था 5 लाख, असली अधिकारियों ने ऐसे किया ट्रैप

आरोपी खुद को EOW अधिकारी बताकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी से 5 लाख रुपए की मांग रहा था। जब कर्मचारी ने सागर EOW ऑफिस में शिकायत की तो असली EOW अधिकारियों ने आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
EOW का नकली अधिकारी बनकर मांग रहा था 5 लाख
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के सागर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक आरोपी खुद को EOW का अधिकारी बताकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी से पांच लाख रुपए की डिमांड कर रहा था। फर्जी अधिकारी कर्मचारी से यह कहकर डिमांड कर रहा था कि वह पांच लाख के बदले में उसके भ्रष्टाचार वाले केस खत्म करवा देगा। हालांकि EOW के ओरिजिनल अधिकारियों ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। 

यह है मामला 

नया साल शुरू होते ही सागर के एक स्वास्थ्य कर्मचारी के फोन पर एक नए नंबर से कॉल आई। नंबर देखकर कर्मचारी को लगा कि किसी पुराने दोस्त ने नए साल की शुभकामना देने के लिए फोन किया होगा। उसने फोन उठाया तो उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। EOW के अधिकारी फोन सोचकर कर्मचारी के पसीने छूट गए। इसके अलावा रिश्वत लेने की बात सुनकर भी वह चौंक गया था। उसने डर की वजह से तुरंत तो कुछ नहीं बोला, लेकिन फोन रखने के बाद उसने बहुत सोचा और अपने दोस्त से इस बारे में चर्चा की। 

स्वास्थ्य कर्मचारी करने लगा था कॉल इग्नोर

उसके दोस्त को उसकी ईमानदारी पर कोई शक नहीं था उसने उस कॉलर से सतर्क रहने को कहा। और अगली बार फोन आने पर डरने की बजाय पुलिस में जाने की धमकी देने को कहा। स्वास्थ्य कर्मचारी ने इसके बाद फोन आने पर इग्नोर करने लगा था, फिर आरोपी अलग-अलग नम्बरों से फोन करता था और खुद को कभी EOW का अस्सिस्टेंट डायरेक्टर बताता तो कभी कुछ और। इसके साथ ही कर्मचारी को आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसाने की धमकी देता और 5 लाख रुपए की मांग करता।   

सागर EOW ऑफिस में की शिकायत 

स्वास्थ्य कर्मचारी ने एक दिन परेशान होकर EOW सागर ऑफिस में पहुंचा। यहां उसने अपनी आपबीती सुनाई। इसके बाद सागर EOW के अधिकारियों ने आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। उन्होंने कर्मचारी को पैसे दिए और कहा कि अगली बार फोन आये तो पैसे देने के लिए मान जाना। 

अगली सुबह जब स्वास्थ्य कर्मचारी को आरोपी का रिश्वत मांगने फोन आया तो कर्मचारी ने तीन लाख पचास हजार रुपए होने की बात कही। इस पर बदमाश 3 लाख 50 हजार लेने के लिए मान गया। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य कर्मचारी ने बदमाश को पैसे लेने के लिए अपने ऑफिस बुलाया था। यहां EOW के असली अधिकारी पहले से ही मौजूद थे। आरोपी के पैसे लेने के बाद अधिकारियों ने उसे वहीं धरदबोचा। इसके अलावा उसकी कार को भी जब्त कर लिया। 

अधिकारियों ने बताया कि आरोपी जिस गाड़ी से पैसे लेने आया था उसमें पीछे गृह मंत्रालय लिखा था वहीं आगे असिस्टेंट डायरेक्टर लिखा था।  फिलहाल कार को जब्त कर लिया है। जांच जारी है। 

आरोपी की कार 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

आय से अधिक संपत्ति सागर ईओडब्ल्यू Sagar EOW Fake EOW Officer फर्जी EOW अधिकारी sagar news in hindi स्वास्थ्य विभाग