बीजेपी के पूर्वमंत्री के रिश्तेदार खिला रहे जुआ सट्टा और पुलिस को कर रहे अपमानित : कांग्रेस

कांग्रेस विधायक ने आरोप लगाए की पूर्व मंत्री अंचल सोनकर के घर के आस-पास ही लगभग 10 अड्डों पर अवैध व्यापार चल रहा है। उन अड्डों पर पुलिस के द्वारा कार्रवाई न किए जाने को लेकर दबाव बनाने इस तरह की अभद्रता पुलिस से की जा रही है

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
एडिट
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-03T174534.786

जबलपुर से पूर्व क्षेत्र के विधायक लखन घनघोरिया ने आरोप लगाए हैं कि बीजेपी के पूर्वमंत्री का तो वही हाल है जैसे उल्टा चोर कोतवाल को डांटे। उनके खुद के रिश्तेदारों के घरों पर बीते दिनों लाखों रुपए का जुआ सट्टा पकड़ा गया है और वह पुलिस पर कार्रवाई न करने के लिए दबाव बना रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने लगाए आरोप

जबलपुर में गुरुवार ( 1 अगस्त ) की देर रात हुई हत्या के बाद घमापुर पुलिस थाने में प्रदर्शन के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री और पूर्व विधायक अंचल सोनकर का पुलिस को धमकाते हुए एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह नगर पुलिस अधीक्षक से थाने में घुसकर मारने की बात भी करते करते हुए भी सुनाई दे रहे थे। अब इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी के पूर्व मंत्री और विधायक पर ही उल्टे आरोप लगाए हैं। 

पूर्व मंत्री और बीजेपी नेताओं के संरक्षण में हो रहे अपराध : लखन 

पत्रकार वार्ता करते हुए कांग्रेस से पूर्व क्षेत्र के विधायक लखन घनघोरिया ने बताया कि बीते दिनों पुलिस के द्वारा जुआ पकड़ने की दो बड़ी कार्रवाई हुई है जिसमें से एक कार्रवाई पूर्व मंत्री अंचल सोनकर के सगे भाई के नाती के घर पर हुई है तो दूसरी कार्रवाई में उनके नजदीकी रिश्तेदार पकड़े गए है। इसके साथ ही कांग्रेस विधायक ने बताया कि घमापुर में हुई हत्याकांड के मामले में पीड़ित भी बीजेपी से जुड़ा हुआ है और उसकी हत्या में सामने आ रहे नाम बाबू सिंधी को भी बीजेपी के ही एक वरिष्ठ नेता का संरक्षण है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ही अपराधों को संरक्षण दे रही है और उल्टा कांग्रेस पर आरोप लगाने के साथ ही पुलिस अधिकारियों से भी अभद्रता की जा रही है।

पहले अपना गिरेबान झांके बीजेपी के पूर्व मंत्री

कांग्रेस विधायक ने आरोप लगाए की पूर्व मंत्री अंचल सोनकर के घर के आस-पास ही लगभग 10 अड्डों पर अवैध व्यापार चल रहा है। उन अड्डों पर पुलिस के द्वारा कार्रवाई न किए जाने को लेकर दबाव बनाने इस तरह की अभद्रता पुलिस से की जा रही है और उल्टा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पूर्व मंत्री के द्वारा आरोप लगाए जा रहे हैं। लखन घनघोरिया ने कहा कि घमापुर में हुई हत्या बीजेपी की अंतर्कलह का परिणाम है जिसमें मृतक एवं आरोपी दोनों भारतीय जनता पार्टी से ही जुड़े हुए हैं। तो बीजेपी के पूर्व मंत्री आरोप लगाने के पहले अपने गिरेबान में झांक ले। अब इस मामले में कांग्रेस के द्वारा पुलिस अधीक्षक को एक शिकायती पत्र दिया जा रहा है जिसमें अपराधियों के खिलाफ निष्पक्ष जांच करने की मांग की जा रही है। साथ ही पुलिस की जांच में व्यवधान उत्पन्न करने एवं पुलिस को धमकी देने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की जाएगी।

अपने लोगों को बचाने के लिए दोनों पार्टी का एक हाल

प्रेसवार्ता में कांग्रेस के विधायक लखन घनघोरिया ने यह बताया कि बीजेपी के विधायकों ने बीते दिनों कोतवाली थाने भी इसी तरह पहुंचकर पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश की गई थी एवं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अक्सर इसी तरह अपने लोगों को बचाने के लिए दबाव बनाते हैं। हालांकि बीते दिनों एक कांग्रेस के कार्यकर्ता की वाहन चेकिंग के समय पुलिस कर्मियों से किसी बात पर बहस हो गई थी तब कांग्रेस के पूर्व विधायक सहित वर्तमान विधायक लखन घनघोरिया भी खुद बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंच गए थे और उन्होंने भी इसी तरह से दबाव बनाया था।

राजनीति के लिए आरोप प्रत्यारोप तो अपनी जगह है पर देखा जाए तो दोनों पार्टियों का एक ही हाल है। जिन्हें आम जनता से ज्यादा अपने कार्यकर्ताओं की चिंता होती है। छोटे से छोटे मुद्दे पर भी हंगामा खड़ा कर देने वाली दोनों पार्टियों का एक भी नेता अभिभावकों के ऊपर की जा रही निजी स्कूलों की मनमानी के विरोध में सामने नहीं आया। चाहे भारतीय जनता पार्टी हो या कांग्रेस सहित अन्य और पार्टियां। कोई भी जनप्रतिनिधि या नेता अभिभावकों या बच्चों की सुध लेने के लिए खड़ा हुआ नजर नहीं आया। इस प्रकार की राजनीति के विरोध में आम नागरिकों में भी खासा आक्रोश देखा जा रहा है।

हत्या के मामले में चार में से एक आरोपी हुआ गिरफ्तार

द सूत्र को मिली जानकारी के अनुसार कुल 3 आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए हैं। दो अन्य आरोपी करू सेवलानी और यश की गिरफ्तारी की अधिकृत जानकारी भी जबलपुर पुलिस  जल्द देगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

अंचल सोनकर पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया का बयान लखन घनघोरिया विधायक लखन घनघोरिया बीजेपी नेताओं के संरक्षण में अपराध