डॉक्टर ने कैंसर का इलाज कराने आई महिला से की अश्लीलता, GMC ने किया सस्पेंड

पीड़ित महिला को ब्लड कैंसर है। जीएमसी में उसकी कीमोथैरेपी चल रही है। तीन दिन पहले वह कीमोथेरेपी के लिए ही अस्पताल में भर्ती हुई थी। इसी बीच सेकंड ईयर के छात्र डॉ. अमित गुप्ता ने उससे अश्लील हरकत की। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
Gandhi Medical College c
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कोलकाता में जून‍ियर डॉक्‍टर के साथ बलात्कार और फिर मर्डर की घटना से देश भर में मचे बवाल के बीच भोपाल में एक बड़ा मामला सामने आया है।

आरोप है कि यहां के गांधी मेडिकल कॉलेज यानी जीएमसी में एक डॉक्टर ने इलाज कराने आई एक महिला मरीज से अश्लीलता की है। डॉक्टर मेडिसिन विभाग में पोस्ट ग्रेजुएशन कर रहा है। वह सेकंड ईयर का छात्र है। महिला की शिकायत के बाद जीएमसी प्रबंधन ने आरोपी डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया है। महिला के आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है। शिकायत सही पाए गई तो डॉक्टर का लाइसेंस भी सस्पेंड किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित महिला को ब्लड कैंसर है। जीएमसी में उसकी कीमोथैरेपी चल रही है। तीन दिन पहले वह कीमोथेरेपी के लिए ही अस्पताल में भर्ती हुई थी। इसी बीच सेकंड ईयर के छात्र डॉ. अमित गुप्ता ने उससे अश्लील हरकत की। अस्पताल की जांच कमेटी के सामने महिला ने अपना दर्द बयां करते हुए एक ऑडियो भी सुनाया है, जिसमें डॉक्टर अमित गुप्ता अश्लील बातें करता सुनाई दे रहा है।

विशाखा कमेटी को मामले की जांच दी 

मामले की गंभीरता को देखते हुए पीड़ित महिला को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। विशाखा कमेटी मामले की जांच कर रही है। जीएमसी प्रबंधन के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि कमेटी की रिपोर्ट के बाद मेडिकल काउंसिल से डॉक्टर का रजिस्ट्रेशन निरस्त करने के लिए भी प्रस्ताव भेजा जाएगा।

डॉक्टर बोला - प्रेम प्रसंग चल रहा है

इस प्रकरण में जांच कमेटी ने डॉ. अमित गुप्ता के भी बयान दर्ज किए हैं। महिला के आरोपों से इतर डॉक्टर का का दावा है कि महिला और उसके बीच कुछ समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। जीएमसी डीन डॉ. कविता कुमार ने बताया कि मामले की अभी जांच चल रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

thesootr links

 

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

 

 

 

डॉक्टर अमित गुप्ता जीएमसी गांधी मेडिकल कॉलेज Gandhi Medical College Bhopal Gandhi Medical College