सूटकेस में गांजा तस्करी करते पकड़ी गई 23 साल की युवती

मध्यप्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 2 पर ड्यूटी पर तैनात जीआरपी पुलिस ने एक युवती को पकड़ा है। पुलिस कर्मियों ने इस युवती से पूछताछ की। युवती ने जो बताया उससे चौंकाने वाला खुलासा हुआ...

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
एडिट
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अमूमन रेलवे प्लेटफार्म पर एक सूटकेस लिए खड़ी अच्छे परिवार की नजर आने वाली सुंदर युवती को देखकर कोई भी यह शक नहीं करता कि वह कोई अपराधी होगी। अब इसी बात का फायदा उठाते हुए महिलाएं भी तस्करी जैसे अपराधों में जुड़ गई। ऐसा ही एक मामला जबलपुर में सामने आया जब रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से एक गांजा तस्कर युवती पकड़ी गई।

युवती मूलतः नागपुर जिले की निवासी है

जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 2 पर एक 23 वर्षीय युवती प्लेटफार्म के इटारसी की ओर वाले छोर पर बैठी हुई थी। इस युवती के पास एक सूटकेस भी था जिसे देखकर यह लग रहा था कि यह कोई यात्री है। प्लेटफार्म क्रमांक 2 पर ड्यूटी पर तैनात जीआरपी के पुलिस कर्मियों को इस युवती पर कुछ शक हुआ जिसके बाद उन्होंने इससे पूछताछ की। पूछताछ के दौरान यह पता चला कि युवती मूलतः नागपुर जिले की निवासी है और जबलपुर में कोठारी अस्पताल के पास मदन महल थाना क्षेत्र में वह किराए के मकान में रहती है। 

युवती के पास से 13 किलो 600 ग्राम गांजा मिला

पुलिस पूछताछ में प्लेटफार्म पर रुकने के संबंध में युवती ने सही जानकारी नहीं दी। इसके बाद जीआरपी पुलिसकर्मी युवती को जीआरपी थाने लाए और उसका सूटकेस चेक किया गया तो उसके अंदर 13 पैकेटों में 2 लाख 60 हजार रुपए कीमत का कुल 13 किलो 600 ग्राम गांजा मिला। जीआरपी थाना पुलिस के द्वारा युवती पर धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

गांजा तस्करी से जुड़े गिरोह का हो सकता है भंडाफोड़

इस मामले की प्रारंभिक पूछताछ में युवती के द्वारा पुलिस को बताया गया कि वह यहां पर किसी व्यक्ति को यह गांजा सप्लाई करती थी। जिसके एवज में उसे कुछ रकम मिलती थी। हालांकि, पुलिस इस मामले में अभी तफ्तीश कर रही है और जीआरपी ने किसी भी अन्य आरोपी के नाम की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है पर जीआरपी के सूत्रों के अनुसार किसी आदेश जाट नाम के व्यक्ति के लिए यह युवती गांजा तस्करी करती थी। अब इस मामले में पुलिस यह भी जांच करेगी कि इस युवती के पिछले इस तरह के कितने रिकॉर्ड हैं और इसके पहले इसने कितनी बार इस तरह गांजे की तस्करी की है।

जबलपुर 23 साल की युवती गांजा तस्करी