गोविंद सिंह की कोठी : नेता प्रतिपक्ष बोले- सरकारी जगह में नहीं बनी कोठी, सरकार के इशारे पर कलेक्टर कर रहे कार्रवाई

मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरीष्ठ नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने सरकार पर और स्थानीय प्रशासन पर आरोप लगाए हैं। गोविंद ने कहा कि उनकी कोठी सरकारी जमीन पर बनी ही नहीं है। सरकार के इशारे पर पूरी कार्रवाई की जा रही है...

Advertisment
author-image
Arvind Sharma
एडिट
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने सरकार और स्थानीय विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा स्थानीय विधायक के इशारे पर कलेक्टर काम कर रहे है। कलेक्टर ने पटवारियों की सीमांकन की पहली रिपोर्ट फड़वा दी। दूसरी बार सीमांकन में कोठी पर अतिक्रमण बता रहे हैं, जबकि उन्होंने अपने जीवन में सरकारी जमीन पर कभी अतिक्रमण नहीं किया है। लहार में भिंड-भाण्डेर मुख्य मार्ग पर उनकी कोठी सरकारी जमीन पर नहीं बनी है। सरकार और विधायक के इशारे पर कार्रवाई की जा रही है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा है कि इस मामले को लेकर प्रदेश भर में आंदोलन करेंगे। उधर लहार तहसीलदार का कहना है कि अभी किसी भी अतिक्रमणकारी को नोटिस जारी नहीं किए गए हैं।

बीजेपी के कई ठाकुर नेता भी कार्रवाई के विरोध में

कांग्रेस के दिग्गज नेता डॉ. गोविंद सिंह की कोठी के सीमांकन के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। कोठी के सीमांकन को रोकने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सीएम डॉ. मोहन यादव से मुलाकात की थी। वहीं बीजेपी के कई ठाकुर नेता भी इस कार्रवाई के विरोध में है, लेकिन वह खुलकर डॉ. गोविंद सिंह के समर्थन में नहीं आ रहे है। कांग्रेस नेता ने 'द सूत्र' से बातचीत में बताया कि उनकी कोठी के सीमांकन कराने में बीजेपी नेता केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का हाथ नहीं है। बीजेपी विधायक अंबरीश शर्मा द्वेष से यह कार्रवाई कर रहे हैं। उनके ऊपर आज भी 15 से 18 आपराधिक मामले चल रहे हैं। इस मामले को उन्होंने उठाया भी था।

18 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को झूठे केस में भेज दिया जेल

कांग्रेस नेता डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि भिंड जिले की लहार तहसील में बीजेपी विधायक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के ऊपर झूठे मुकदमे लगवा रहे है। इतना ही नहीं कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के ऊपर अवैध हथियार रखने को लेकर मामले दर्ज करवाकर जेल भेज दिया है। उनका कहना है कि लहार तहसील से करीब 18 कांग्रेसी नेताओं को विधायक अंबरीष शर्मा जेल भिजवा चुके हैं। 

जनता में बुलडोजर का खौफ

जिला प्रशासन के अफसरों की माने तो राजस्व अमले ने लहार में सीमांकन किया है। उसमें व्यापारियों की आधा सैकड़ा दुकानें भी अतिक्रमण की जद में आ रही है। इसकी रिपोर्ट भी राजस्व की टीम ने तैयार की है। वहीं व्यापारियों ने बीजेपी संगठन और स्थानीय विधायक से दुकानों के अतिक्रमण संबंधी शिकायत पर कार्रवाई न करने को लेकर मुलाकात भी की है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सरकार करवा रही कार्रवाई बीजेपी विधायक अंबरीश शर्मा गोविंद सिंह की कोठी