रास्ते और तालाब की जमीन पर गोविंद सिंह ने तानी कोठी, सीमांकन के बाद तोड़ने की तैयारी

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह ने दावा किया था कि उन्होंने सरकारी जमीन पर एक इंच भी कब्जा नहीं किया है। साथ ही उन्होंने लहार बीजेपी विधायक अम्बरीश शर्मा के पिता पर नाले पर अतिक्रमण कर मकान बनाने के गंभीर आरोप लगाए हैं। 

Advertisment
author-image
Arvind Sharma
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-21T174449.327
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह ने लहार में भिंड-भाण्डेर मुख्य मार्ग पर 10 बिस्वा आम रास्ते और तालाब की जमीन पर कोठी तान दी है। चार सदस्यीय राजस्व की टीम ने सीमांकन के बाद जिला प्रशासन को बताया कि निर्माणाधीन कोठी अवैध है। वहीं दूसरी ओर राजस्व अमला की टीम सोमवार को तहसीलदार लहार को सीमांकन की रिपोर्ट सौपेंगी। उसके बाद अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी किए जाएंगे। अफसरों की माने तो डॉ.गोविंद सिंह के बेटे अमित सिंह के नाम से यह कोठी है। जिला प्रशासन जल्द ही इस कोठी को तोड़ने की तैयारी करेगा। भिंड कलेक्टर ने कहा सरकारी सर्वे नंबर कोठी का निर्माण पाया गया है। 

बीजेपी के पूर्व पार्षद ने की शिकायत

बीजेपी के पूर्व पार्षद ने शिकायत कर कहा था कि डॉ.गोविंद सिंह ने सरकारी जगह पर कोठी का निर्माण किया है। इस शिकायत के बाद राजस्व विभाग की टीम ने 18 जुलाई को दो शासकीय नंबर 2711 और 2715 का सीमांकन करने लहार पहुंची थी, लेकिन 18 को सीमांकन नहीं हो सका। शनिवार की सुबह राजस्व विभाग की टीम ने मढयापुरा में हनुमान मंदिर के पास सीमांकन शुरू किया। उसके बाद मुख्य मार्ग से होते हुए डॉ. गोविंद सिंह की कोठी के भीतर भी सीमांकन किया। इस दौरान सामने आया कि 2711 नंबर आम रास्ते का है। वहीं 2715 नबंर शासकीय तलैया की है। राजस्व विभाग के अफसरों की माने तो 10 बिस्वा सरकारी जमीन पर कब्जा है। 

आम रास्ते और तालाब पर बना मकान : तहसीलदार 

लहार तहसीलदार उदय सिंह ने कहा कि चार सदस्यी राजस्व की टीम ने सीमांकन किया है। जिसमें सामने आया है कि सरकारी जमीन के आम रास्ते और तालाब पर अतिक्रमण कर कोठी का निर्माण किया गया है। कोठी के भीतर आम रास्ता ौर तालाब है। जिस पर निर्माण कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ गोविंद सिंह ने किया है। उन्होंने कहा कि सोमवार को चार सदस्यी टीम रिपोर्ट सौंप देगी। उसके बाद नोटिस जारी किया जाएगा। साथ ही आसपास के मकान भी सरकारी जमीन पर बने है। उन्हें भी नोटिस दिए जाएंगे।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने किया था दावा

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह ने दावा किया था कि उन्होंने सरकारी जमीन पर एक इंच भी कब्जा नहीं किया है। साथ ही उन्होंने लहार बीजेपी विधायक अम्बरीश शर्मा के पिता पर नाले पर अतिक्रमण कर मकान बनाने के गंभीर आरोप लगाए हैं। 

वर्जन: लहार में राजस्व विभाग की टीम ने सरकारी सर्वे नंबर का सीमांकन किया है। सीमांकन के दौरान सामने आया कि पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह की कोठी भी सरकारी नंबर पर बनी है। तहसीलदार के पास सीमांकन रिपोर्ट आनी है। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी। 

तालाब की जमीन पर कोठी पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह गोविंद सिंह ने तानी कोठी