बागेश्वर धाम में दुकानदार से मांगा गुंडा टैक्स, नहीं दिया तो 2.50 लाख का सामान हड़पा, जानें फिर क्या हुआ

दुकानदार का कहना है कि नरेंद्र शर्मा और लाला ने 24 मार्च को धमकी दी थी कि अगर वह उसे दुकान चलाने के एवज में पैसा नहीं देगा। तो वह दुकान को खाली कराने के बाद नशे का सामान रखकर झूठे केस में फसा देंगे। 

Advertisment
author-image
Arvind Sharma
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-04T175430.702
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम एक बार फिर विवादों के घेरे में है। बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के चचेरे भाई दीपेंद्र गर्ग के मुनीम नरेंद्र शर्मा और उनके एक साथी लाला ने दुकानदार राजू दक्ष का 2.50 लाख रुपए का सामान हड़प लिया है। दुकानदार ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा कि नरेंद्र शर्मा ने उससे कहा कि अगर उसे हर रोज दुकान चलाने के एवज में पैसे नहीं देगा, तो दुकान नहीं चला पाएगा। 

वहीं दूसरी ओर नरेंद्र शर्मा ने एक दिल्ली निवासी दुकानदार की बागेश्वरधाम में मारपीट कर उसे भगा दिया। इस डर से वह दुकान छोड़कर अपने घर जमालपुर एटा जिले भाग गया, लेकिन जब उसका सामान वापस नहीं मिला तो उसने 30 जुलाई को बमीठा थाने में आवेदन दिया है। पुलिस ने इस मामले को जांच में लेने के बाद आरोपितों को सोमवार को थाने बुलाया है। वहीं नरेंद्र शर्मा ने कहा है कि उसने दुकानदार को धमकी नहीं दी थी। उसको धमकी लाला ने दी थी। उसने दुकानदार का सामान भी नहीं रखा था। वही दुकान की मालिक मधु शर्मा के पास उसका सामान है। 

दुकानदार को नरेंद्र शर्मा और लाला ने दी थी धमकी

बागेश्वर धाम में कपड़े की दुकान चलाने वाले उत्तर प्रदेश निवासी राजू दक्ष ने नरेंद्र शर्मा और उसके साथी लाला पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसको लेकर उसने छतरपुर के बमीठा थाने में भी शिकायत की गई है। दुकानदार का कहना है कि नरेंद्र शर्मा और लाला ने 24 मार्च को धमकी दी थी कि अगर वह उसे दुकान चलाने के एवज में पैसा नहीं देगा। तो वह दुकान को खाली कराने के बाद नशे का सामान रखकर झूठे केस में फसा देंगे।  

राजू का कहना है कि उसकी आर्थिक स्थिती बहुत खराब है। आज वह दाने-दाने को मोहताज है। उसकी दुकान का 2.50 लाख रुपए का सामान दिलाया जाए। साथ ही वह इस संबंध में बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर के सामने सामान दिलाने को लेकर अर्जी भी लगाएगा। वहीं इस संबंध में द-सूत्र ने लाला और मधु शर्मा से बात करने की कोशिश की, लेकिन उनका मोबाइल बंद था। 

पिता गंभीर रूप से बीमार, इलाज कराने को नहीं रुपए

दुकानदार राजू दक्ष ने कहा कि उसके पिता रघुवीर गंभीर रूप से बीमार है। उनके इलाज के लिए भी घर में पैसे नहीं है। अगर पिता का समय पर इलाज नहीं हुआ तो उनकी मौत हो सकती है। 

पहले तो वह डर की वजह से बागेश्वरधाम को छोड़कर चला गया था। लेकिन जब घर में चूल्हा जलाने को पैसा नहीं है, तो ऐसी स्थिती में उसने बागेश्वरधाम आने का फैसला लिया है। साथ ही अगर उसे दुकान का सामान नहीं मिला तो वह 16 अगस्त को बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर के सामने आमरण अनशन भी करेगा। 

नरेद्र बोला: उसने नहीं लाला ने दी थी धमकी, सारे आरोप निराधार

नरेंद्र शर्मा ने कहा कि राजू दक्ष की कपड़े की दुकान थी। उसने कभी भी दुकानदार से गुंडा टैक्स नहीं मांगा। दुकान की मालिक मधु शर्मा के पास ही सामान रखा होगा। हमने वीडियो भी बनाए है। साथ ही दुकानदार को धमकी लाला ने दी थी। उसने कोई धमकी नहीं दी है। दुकानदार उसके ऊपर झूठे आरोप लगा रहा है। 

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर ने धाम से बाहर जाने का दिया आदेश

नरेंद्र शर्मा ने कहा कि वह बागेश्वर धाम के चचेरे भाई दीपेंद्र गर्ग के यहां काम करता था। लेकिन पिछले दिनों दाड़मी देवी के जमीन खरीदी मामले में पैसो के लेनदेन को लेकर बीगेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने नारजगी जताई। साथ ही उन्होंने मुझे बागेश्वर धाम से बहार जाने का आदेश दिया। मैं पिछले 45 दिन से आगरा में घर पर रहकर बेल्डिंग का काम कर रहा हूं। अगर आपको राजू दक्ष की जानकारी चाहिए तो दीपेंद्र गर्ग से पूछ लीजिए। मैंने एक रुपया नहीं लिया। मेरे पास दाड़मी देवी के 40 लाख रुपए निकल रहे थे। मैंने और दीपेंद्र गर्ग ने ईमानदारी से रुपए वापस कर दिए हैं।

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

बागेश्वर धाम में दुकानदार से मांगा गुंडा टैक्स दुकानदार राजू दक्ष बागेश्वर धाम क्यों चर्चा में बागेश्वर धाम कौन हैं बागेश्वर धाम