ग्वालियर-आगरा सिक्स लेन की मंजूरी पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया बोले - पीएम और सीएम को धन्यवाद

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा ग्वालियर में अब तक केंद्र ने 10 हजार करोड़ की योजनाएं स्वीकृत कर सौगात दी हैं। मैं प्रधानमंत्री और CM मोहन यादव को धन्यवाद देता हूं। 

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
केंद्रीय मंत्री सिंधिया
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Gwalior Agra Six Lane : आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडल समिति की बैठक में देश भर में 50 हजार 655 करोड़ रुपए के  8 महत्वपूर्ण राष्ट्रीय हाई स्पीड कॉरिडोर परियोजनाओं को मंजूरी दी है। केंद्र से मंजूरी मिलने पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) ने पीएम मोदी और सीएम मोहन यादव को धन्यवाद दिया है। 

पीएम और सीएम का धन्यवाद

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने आगे कहा कि ग्वालियर में अब तक केंद्र ने 10 हजार करोड़ की योजनाएं स्वीकृत कर सौगात दी हैं। मैं प्रधानमंत्री और CM मोहन यादव को धन्यवाद देता हूं।  मैं दिल की गहराइयों से नितिन गडकरी जी को धन्यवाद देना चाहता हूं।

121 से घटकर 88 किलोमीटर रहेगी दूरी 

उन्होंने आगे कहा कि अब ग्वालियर-आगरा की दूरी 121 से घटकर 88 किलोमीटर रहेगी। 4613 करोड़ की लागत से ढाई साल में बनकर तैयार होगा। अब ग्वालियर से आगरा का सफर तीन घंटे की बजाए एक घंटे में होगा।

ग्वालियर से आगरा टू लेन यथावत

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ग्वालियर से आगरा का टू लेन है, वो यथावत रहेगा। अब ग्वालियर- आगरा सिक्स लेन हाई स्पीड कॉरिडोर बनने जा रहा है। अभी का रोड 120 किलोमीटर का है जिसमें ढाई घंटे का समय लगता है लेकिन एक्सप्रेस वे बनने के बाद 28 किलोमीटर का होगा जिसके चलते हैं हम तेज गति से आगरा पहुंच सकेंगे। 

एक्सप्रेस वे पर 8 ब्रिज, 6 फ्लाईओवर

उन्होंने बताया कि इस एक्सप्रेस वे पर 8 ब्रिज, 6 फ्लाईओवर, 4613 करोड़ से बनकर तैयार होगा। भूमि अधिग्रहण का काम भी शुरू कर दिया गया है। यह एक्सप्रेस-वे हाई स्पीड कॉरिडोर होगी ताकि जो यात्री ग्वालियर से दिल्ली जा रहा होगा 3:45 घंटे के अंदर या लगभग 3 घंटे के अंदर अपनी स्थान पर पहुंच सके।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पीएम मोदी Union Minister Jyotiraditya Scindia ग्वालियर आगरा सिक्स लेन केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम मोहन यादव