ग्वालियर में बांग्लादेश क्रिकेट टीम का विरोध, हिंदू महासभा ने की पिच खोदने की कोशिश

आगामी 6 अक्टूबर से ग्वालियर के स्टेडियम में होने वाले भारत-बांग्लादेश टी 20 मैच का विरोध शुरू हो गया है। हिंदू महासभा के बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश टीम का विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी की... 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-10-03T172802.103
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टेस्ट में मिली करारी शिकस्त के बाद बांग्लादेश ( Bangladesh ) की टीम, तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए ग्वालियर पहुंच चुकी हैं। यहां बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पहुंचते ही हिंदू महासभा ( Hindu Mahasabha ) ने प्रदर्शन किया है। हिंदू महासभा ने पहले ही चेतावनी दी थी कि बांग्लादेश की टीम आएगी तो वह इसका विरोध करेंगे। हालांकि, पुलिस और प्रशासन ने भी उनकी चेतावनी पर कड़ी निगरानी रखी थी। इसके बावजूद हिंदू महासभा के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने सड़कों उतरकर बांग्लादेश टीम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश वापस जाओ के नारे लगाते जमकर विरोध जताया हैं। 

स्टेडियम की पिच खोदने की थी तैयारी

बताया जा रहा है कि हिंदू महासभा के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ( International Cricket Stadium ) की ओर रवाना हुए। कार्यकर्ता स्टेडियम की पिच को खोदना चाहते थे, लेकिन, महाराज बाड़े पर पहुंचते ही पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। बाद में शांति भंग करने को लेकर पुलिस ने हिंदू महासभा के सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि हिंदू महासभा अभी भी 6 अक्टूबर को मैच के दिन प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

क्यों हो रहा बांग्लादेश टीम का विरोध

हाल ही में बांग्लादेश की पीएम रहीं शेख हसीना ( Sheikh Hasina ) का ताख्ता पलट के बाद देश में हिंदुओं पर अत्याचार की घटना में जबरदस्त इजाफा हुआ है। इस देश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे हैं और हिंदूवादी संगठन चुप्पी साधे बैठे हुए हैं। इन्हीं बातों को लेकर हिंदू महासभा ग्वालियर में बांग्लादेश किक्रेट टीम का विरोध कर रहा है।

14 साल बाद ग्वालियर में होगा क्रिकेट

आपको बता दें कि ग्वालियर में भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट ( international t20 cricket ) मैच खेला जाएगा। इसके लिए भारत और बांग्लादेश की टीम में ग्वालियर ( Gwalior ) पहुंच गई है। ऐसे में किसी भी प्रकार के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर है।

1991 में वानखेड़े स्टेडियम को खोद चुकी है शिवसेना

ये बात साल 1991 की है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान का मैच होना था। उस समय शिवसेना के सुप्रीमो बाला साहब ठाकरे ( Bala Saheb Thackeray ) के नेतृत्व ने पहले इस मैच का विरोध किया था। इसके बाद बाला साहब ठाकरे के सबसे भरोसेमंद नेता शिशिर शिंदे ने शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर मैच से पहले वानखेड़े स्टेडियम को खोद डाला था था। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

भारत ग्वालियर न्यूज शिवसेना मध्य प्रदेश हिंदू महासभा बांग्लादेश नेशनल हिंदी न्यूज भारत-बांग्लादेश टी-20 मैच भारत-बांग्लादेश ग्वालियर T20 टी20 मैच बाला साहब ठाकरे बांग्लादेश क्रिकेट टीम का विरोध