किराए पर पासबुक : बैंक अकाउंट खुलवाकर देती थी मोटी कमाई का लालच और फिर…

ग्वालियर में क्राइम ब्रांच ने एक शातिर महिला को गिरफ्तार किया है। महिला गरीबों के दस्तावेजों से ऑनलाइन ठगी करती थी। पुलिस को उसके घर से कई बैंकों की पासबुक और एटीएम कार्ड मिले हैं।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
चालबाज भाभी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में क्राइम ब्रांच ने एक बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने एक शातिर महिला ( Devious Woman ) को गिरफ्तार किया है, जो ऑनलाइन ठगी ( Online Fraud ) करने वाले गिरोह को किराए पर बैंक खाते ( Bank Accounts ) उपलब्ध कराती थी। पुलिस को उसके घर से कई बैंकों की पासबुक और दर्जनों एटीएम कार्ड मिले हैं।

लोगों ने पुलिस में की थी शिकायत

पुलिस को लंबे समय से जानकारी मिल रही थी कि कुछ लोगों के बैंक खातों का इस्तेमाल ठगी की रकम को इधर-उधर करने के लिए किया जा रहा है। लोगों ने शिकायत की थी कि उनके खाते अचानक बंद हो गए हैं और उनमें बहुत सारे लेन- देन हुए हैं। जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की, तो पता चला कि जिन खातों का इस्तेमाल किया गया है, वे रमटापुरा की शिवानी शुक्ला ने खुलवाए थे।

गरीबों को बनाती थी शिकार

शिवानी शुक्ला गरीब और मजदूर वर्ग के लोगों को अपना निशाना बनाती थी। वह उन्हें ऑनलाइन गेम के जरिए पैसे कमाने का झांसा देकर उनके दस्तावेज ले लेती थी और उनके नाम पर बैंक खाते खुलवा लेती थी।

हर महीने देती थी किराया

शिवानी शुक्ला अपने शिकार का विश्वास जीतने के बाद उन खातों की पासबुक और एटीएम कार्ड अपने पास रख लेती थी। बदले में वह हर महीने उन्हें दो हजार रुपए किराया देती थी। क्राइम ब्रांच की टीम ने शिवानी शुक्ला के घर छापा मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को उसके घर से लगभग 15 अलग-अलग बैंकों की पासबुक और एटीएम कार्ड मिले हैं।

डबरा की रहने वाली है शिवानी

पुलिस ने पूछताछ में पता लगाया कि शिवानी शुक्ला मूल रूप से डबरा की रहने वाली है और हाल ही में ग्वालियर आई थी। यहां उसकी मुलाकात एक युवक से हुई थी। युवक ने उसे हर बैंक खाते के बदले दो हजार रुपए देने का प्रलोभन दिया था। तभी से शिवानी गरीब लोगों को बहला फुसलाकर अपना शिकार बना रही थी और उनके खातों को लेकर ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह को दे रही थी।

गिरोह का एक सदस्य दतिया का

पुलिस को संदेह है कि इस मामले में और भी कई लोग शामिल हो सकते हैं। पुलिस आरोपी शिवानी से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों की पहचान करने का प्रयास कर रही है। अब तक की पूछताछ से पता चला है कि गिरोह का एक सदस्य दतिया का निवासी है। क्राइम ब्रांच ने शिवानी शुक्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

मध्य प्रदेश Madhya Pradesh ग्वालियर पुलिस Crime Branch Gwalior Police ग्वालियर में ऑनलाइन ठगी ग्वालियर पुलिस की कार्रवाई ऑनलाइन ठगी Devious Woman शातिर महिला क्राइम ब्रांच की कार्रवाई क्राइम ब्रांच