50- 50 रुपए की नोटरी में बिक गई ग्वालियर में 50 करोड़ की जमीन

ग्वालियर के दीनारपुर की सरकारी जमीन को अपनी बताकर 50- 50 रुपए के स्टांप पर नोटरी कर बेचने वाले भू-माफिया के खिलाफ पटवारी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
ग्वालियर भूमाफिया
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ग्वालियर के दीनारपुर में भू- माफिया ने नोटरी कर करीब 50 करोड़ की सरकारी जमीन बेच डाली। इस जमीन पर माफिया ने लोगों को 1 से 3 लाख रुपए तक की कीमत में प्लाट काटकर बेच दिए। 

मामले का खुलासा तब हुआ, जब सरकारी टीम गोला का मंदिर थाना क्षेत्र के नारायण विहार में दीनारपुर की सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गई थी। पुलिस ने आरोपियों  तक एफआइआर दर्ज कर ली है।

जानकारी के मुताबिक दीनारपुर की सरकारी जमीन से प्रशासन की टीम अतिक्रमण हटाने गई थी। इस दौरान वहां रहने वाल लोगों ने नोटरी दिखाकर 1 से 3 लाख रुपए में जमीन खरीदना बताया। ये जमीन खरीदार इन भू-माफिया के खिलाफ शिकायत करने के लिए तैयार नहीं थे।  

50-50 रुपए के स्टाम्प पर की नोटरी

जांच के बाद पटवारी गजेन्द्र छारी ने भू- माफिया के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। इस सरकारी जमीन को राजेन्द्र राजौरिया निवासी अमायन भिंड, मोनू शर्मा निवासी नारायण विहार कॉलोनी, नीरज सिंह निवासी चार शहर का नाका, अरविंद सिंह निवासी कृष्णानगर गोला का मंदिर, अजीज खान निवासी माता बसैया मुरैना और सचिन शर्मा निवासी बैरियर चौराहा मुरैना ने लोगों को 50-50 रुपए के स्टाम्प पर नौटरी कर बेचा था। 

ये खबर भी पढ़िए...MP WEATHER UPDATE : मध्य प्रदेश में मानसून से पहले आंधी, बारिश, गरज-चमक; रात 3 बजे से बारिश का दौर जारी

छह भू-माफिया पर FIR

इन भू-माफियाओं ने सरकारी जमीन को खुद की जमीन बताकर अपने झांसे में लिया था। सरकारी जमीन की कीमत 50 करोड़ आंकी गई है। पुलिस ने जमीन बेचने वाले 6 आरोपियों पर धोखाधड़ी और सरकारी जमीन बेचने को आरोप में मामला दर्ज किया है। सभी आरोपी फिलहाल फरार है। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।

pratibha rana

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Gwalior News भूमाफिया भूमाफियाओं ने सरकारी जमीन बेची सरकारी जमीन पर भूमाफियाओं का कब्जा