INDIA- BANGLADESH T20 मैच पर गरमाई राजनीति, हिंदू महासभा के बाद BJP नेता ने कहा नहीं होने देंगे मैच

ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश T20 मैच का विरोध तेज हो गया है। बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ अत्याचार को लेकर हिंदू महासभा ने इस मैच का विरोध किया है। बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष ने विरोध का समर्थन कर दिया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Gwalior India-Bangladesh T20 match against Protest
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. 14 साल बाद ग्वालियर में होने जा रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को लेकर विरोध के स्वर उठने लगे है। मैच को लेकर राजनीति जोरों पर है। भारत- बांग्लादेश के बीच होने वाले T20 मैच के खिलाफ एक ओर जहां हिंदू महासभा ने मोर्चा खोल रखा है, वहीं अब बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी ने भी मैच को लेकर बयान देकर हलचल बढ़ा दी है।

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष के बयान ने मचाई हलचल

ग्वालियर में मध्य प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक चौधरी मुकेश सिंह ने प्रदेश भर में बीजेपी सदस्यता अभियान के आंकड़ों को बताया। इस दौरान उन्होंने ग्वालियर में होने वाले भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले T20 मैच को लेकर कहा कि क्रिकेट मैच होगा या नहीं इसको लेकर फैसला बीसीसीआई या भारत सरकार करेगी।

हिंदू महासभा का समर्थन

चौधरी मुकेश सिंह ने बांग्लादेश के साथ मैच खेलने के विरोध को जायज बताते हुए कहा कि मैच के विरोध में हिंदू संगठन आवाज उठा रहे हैं, यह गलत नहीं है, क्योंकि बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ अत्याचार हो रहा है। जिस तरह से वहां हिंदुओं को डराया-धमकाया जा रहा है, बांग्लादेश में धर्म विशेष के लोग हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं, ये सब गलत है। अत्याचार का विरोध होना चाहिए।

ग्वालियर बंद का आह्वान

ग्वालियर में भारत और बांग्लादेश के बीच T20 मैच 6 अक्टूबर को होने जा रहा है। हिंदू महासभा ने बांग्लादेश के साथ मैच खेले जाने का विरोध किया है। मैच को लेकर हिंदू महासभा का कहना है कि अगर यह मैच होगा तो विरोध किया जाएगा। हिंदू महासभा ने मैच वाले दिन को ग्वालियर बंद का आह्वान भी किया है। हिंदू महासभा का कहना है कि बांग्लादेश में लाखों हिंदुओं के साथ अत्याचार किया गया। मंदिर तोड़े गए। इसके विरोध में ग्वालियर में मैच नहीं होने देंगे।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

 

बीसीसीआई ग्वालियर हिंदू महासभा Hindu Mahasabha बांग्लादेश India Bangladesh T20 Series भारत-बांग्लादेश T20 मैच मैच का विरोध भारत-बांग्लादेश ग्वालियर T20 match protest बीजेपी नेता चौधरी मुकेश सिंह BJP leader Chaudhary Mukesh Singh