ग्वालियर ट्रॉमा सेंटर में आग लगने से तीन मरीजों की मौत, कांग्रेस नेता भी मृतकों में शामिल

ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में मंगलवार सुबह AC के कम्प्रेसर पाइप फटने से आग लग गई, जिससे ICU में भर्ती कांग्रेस नेता आजाद खान की दम घुटने से मौत हो गई। इसके अलावा दो अन्य मरीजों की मौत भी हुई है...

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
ट्रॉमा सेंटर में लगी आग
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Gwalior Trauma Center Fire : ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल (JAH) के ट्रॉमा सेंटर के ICU में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। AC के कम्प्रेसर पाइप के फटने से आग ( Fire in ICU ) लग गई। हादसे के समय ICU में 10 मरीज भर्ती थे, जिनमें से सात की हालत गंभीर थी। आग पर काबू पाने के लिए मेडिकल स्टाफ ने तुरंत अग्निशमन यंत्र का उपयोग किया, लेकिन तब तक ICU में धुआं भर गया और फॉल्स सीलिंग सहित एक बेड भी आग की चपेट में आ गए थे। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। 

दम घुटने से कांग्रेस नेता की मौत

इस हादसे में शिवपुरी के 55 वर्षीय कांग्रेस नेता आजाद खान ( Congress Leader Azad Khan ) की दम घुटने से मौत हो गई। आजाद खान को तीन दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। अन्य 9 मरीजों को न्यूरोलॉजी के ICU में शिफ्ट कर दिया गया है।

परिजनों ने की दम घुटने की शिकायत

हादसे के बाद अस्पताल के ICU में अफरा-तफरी मच गई। सभी मरीज वेंटिलेटर ( Patients on Ventilator ) पर थे, जिससे उन्हें शिफ्ट करने में काफी कठिनाइयां आईं। आग के फैलते ही मेडिकल स्टाफ ने तत्काल कार्रवाई की, लेकिन धुआं भर जाने के कारण शिफ्टिंग के दौरान मरीजों के परिजनों ने भी दम घुटने की शिकायत की।

ICU में भर्ती थे 10 मरीज

इस घटना के समय ICU में भर्ती मरीजों में राजकुमार सिंह (झांसी, उत्तर प्रदेश), राहुल कुशवाह (कंपू, ग्वालियर), प्रीति गौड़ (मालनपुर, भिंड), रजनी राठौर (अंबाह, मुरैना), बृजेन्द्र कुमार (झांसी), शैलेन्द्र चौहान (नयागांव, ग्वालियर), परमानंद (ग्वालियर), आरएस कुशवाह (ग्वालियर), और प्रदीप (ग्वालियर) शामिल थे।

मृतक की हालत पहले से थी नाजुक

JAH के डीन आरकेएस धाकड़ ने कहा कि आग पर तत्काल काबू पा लिया गया था, और जिनकी मौत हुई है, उनकी हालत पहले से ही बहुत नाजुक थी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News मध्य प्रदेश Mp news in hindi fire in icu MP News Update ICU में आग ग्वालियर ट्रॉमा सेंटर आग Gwalior Trauma Center Fire कांग्रेस नेता आजाद खान Congress Leader Azad Khan