ढाई लाख की सुपारी देकर करवा दी खर्चीली पत्नी की हत्या, एक्सीडेंट बताकर पुलिस को किया गुमराह

ग्वालियर में 10 दिन पहले हुए सड़क हादसे में हुई महिला मुस्कान की मौत दरअसल एक सोची-समझी साजिश थी। मुस्कान के पति ने उसे मरवाने के लिए ढाई लाख रुपए की सुपारी दी थी।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
ग्वालियर पति ने करवाई पत्नी की हत्या
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Gwalior Muskan Murder Case : दस दिन पहले ग्वालियर में एक सड़क हादसे (Gwalior Road Accident) में मुस्कान नामक महिला की मौत हुई थी। हादसे में उसका भाई भी गंभीर रूप से घायल हो गया था। पहले यह हादसा एक सामान्य दुर्घटना लग रहा था, लेकिन असल में यह एक सोची-समझी साजिश थी। इस हत्या की साजिश किसी और ने नहीं, बल्कि मुस्कान के पति अजय (Ajay)  ने रची थी, जिसने अपने दोस्त को ढाई लाख रुपए की सुपारी देकर घटना को अंजाम दिया।

अजय ने इस हत्या को सड़क हादसे का रूप देने की पूरी कोशिश की, जिससे पुलिस को शक न हो। हत्या की यह साजिश इतनी सफाई से रची गई थी कि पुलिस भी 10 दिन तक इसे एक हादसा ही मान रही थी। हालांकि, अजय की एक छोटी सी गलती ने इस साजिश का पर्दाफाश कर दिया।

सड़क हादसे की आड़ में साजिश

ग्वालियर के गार्डन सिटी के पास 13 अगस्त की शाम को यह हादसा हुआ था। झांसी रोड थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि एक्टिवा सवार बहन-भाई को एक लोडिंग वाहन ने टक्कर मार दी है। इस हादसे में बहन दुर्गावती उर्फ मुस्कान (25) की मौत हो गई थी, जबकि भाई संजेश घायल हो गया था। पुलिस को घटना स्थल से सूचना देने वाला कोई और नहीं, बल्कि खुद मुस्कान का पति अजय था। उसने बताया था कि एक लोडिंग वाहन टक्कर मारकर भाग गया है।

अजय की दी हुई जानकारी पर पुलिस ने जांच शुरू की और इस हादसे को सच्चाई मान लिया। लेकिन, पुलिस को एक दूसरी घटना के बारे में पता चला, जिसमें उसी समय और स्थान के पास एक ईको स्पोर्ट्स कार बिजली के पोल से टकरा गई थी। पुलिस ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरे (CCTV Cameras) की जांच की तो देखा कि घटना स्थल से कुछ दूर पहले ही यह कार नजर आई थी।

सच्चाई का पर्दाफाश

पुलिस ने जब अजय से फिर से पूछताछ की तो उसने कबूल किया कि हो सकता है कि हादसे में वही कार शामिल हो। यहां अजय से हुई यह गलती पुलिस के लिए एक महत्वपूर्ण सुराग बन गई। इसके बाद पुलिस ने अजय की पूरी पृष्ठभूमि की जांच की और साजिश का खुलासा किया।

मुस्कान का पहला प्यार, लेकिन दूसरी पत्नी

जांच में पता चला कि मुस्कान, अजय की दूसरी पत्नी थी। उनकी मुलाकात 2017 में ग्वालियर में एमपी पीएससी की तैयारी के दौरान हुई थी। दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गया और बाद में कोविड के दौरान मुस्कान की शादी किसी और से हो गई। अजय भी 2022 में शादी कर अपने पुश्तैनी घर में रह रहा था। मुस्कान ने 2023 में तलाक लेकर अजय से कोर्ट मैरिज कर ली और उसके साथ रहने लगी।

बेरोजगारी में दो पत्नियों का बोझ

अजय बेरोजगार था और दो पत्नियों का खर्च उठाना उसके लिए मुश्किल हो गया था। मुस्कान का खर्च दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा था, जिससे अजय परेशान हो गया। उसने सोचा कि मुस्कान को रास्ते से हटा दिया जाए। इसके लिए उसने अपराध संबंधी टीवी सीरियल और वेब सीरीज देखकर एक साजिश रची।

ढाई लाख रुपए में दी थी सुपारी

अजय ने अपने दोस्त को ढाई लाख रुपए देकर इस हत्या को अंजाम दिलवाया। उसके दोस्त ने हत्या के लिए एक सेकेंड हैंड ईको स्पोर्ट्स कार भी खरीदी थी। पुलिस ने घटना स्थल से सबूत इकट्ठा किए और अजय की उलझी जिंदगी ने उसे गिरफ्तार करवा दिया। अजय के दोस्त ने इस मर्डर का कॉन्ट्रेक्ट इसलिए लिया था, क्योंकि उस पर अजय का कर्जा था। हादसे के बाद अजय ने उसे पैसे ट्रांसफर भी कर दिए थे। पुलिस ने इस दोस्त को भी गिरफ्तार कर लिया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

angle of contract killing हत्या की साजिश Murder Case पति ने करवाई पत्नी की हत्या खर्चीली पत्नी की हत्या Gwalior Murder Case Gwalior Road Accident Crime news Gwalior