ग्वालियर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग पर सियासत, दो हस्तियों के नाम पर बंटी बीजेपी

146 साल पुराना ग्वालियर रेलवे स्टेशन जल्द ही नए रूप में दिखाई देगा। इसके साथ ही इसका नाम बदलने को लेकर चर्चा जोरों पर हैं। बीजेपी सांसद भारत सिंह कुशवाह ने रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर किए जाने की मांग की है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Gwalior Railway Station changing the name regarding Politics
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास सुविधाओं वाला स्टेशन बनाने के लिए जीर्णोद्धार जारी है। साथ ही इस स्टेशन का नाम बदलने को लेकर चर्चा जोरों पर है, लेकिन ग्वालियर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर सियासत गरमाई हुई है। ग्वालियर से बीजेपी सांसद भारत सिंह कुशवाह ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर किए जाने की मांग की है। 

ग्वालियर सांसद ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को सौंपा पत्र

सांसद भारत सिंह कुशवाह ने दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र सौंपते हुए ग्वालियर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है। सांसद की इस मांग के बाद बीजेपी दो धड़ों में बंटी हुई नजर आ रही है। सांसद भारत सिंह कुशवाह की इस मांग से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक सहमत नहीं है। सिंधिया समर्थकों ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन का नाम माधवराव सिंधिया के नाम पर किए जाने की मांग की है।

माधवराव सिंधिया के नाम पर हो स्टेशन

पूर्व विधायक और सिंधिया समर्थक बीजेपी नेता रमेश अग्रवाल ने मामले में कहा ग्वालियर रेलवे स्टेशन साल 146 साल पहले बना था। 1895 में सिंधिया राज परिवार ने ही इस स्टेशन का निर्माण कराया था। ग्वालियर रेलवे स्टेशन से सिंधिया राज परिवार का पुराना नाता है। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र में रेल राज्यमंत्री रहते हुए माधवराव सिंधिया ने रेलवे स्टेशन के विकास सहित इलाके में रेलवे के विकास में अहम भूमिका निभाई है। इसलिए ग्वालियर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर स्वर्गीय माधवराव सिंधिया के नाम पर होना चाहिए।

Gwalior News

कांग्रेस ने भी रखा अपना पक्ष

मामले में कांग्रेस ने भी जवाब दिया है। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष आरपी सिंह ने कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी देश की बड़ी शख्सियत रहे हैं। उन्होंने स्वच्छ राजनीति का उदाहरण पेश किया है। वहीं ग्वालियर के हिसाब से देखें तो स्टेशन के विकास में स्व. माधवराव सिंधिया की भी बड़ी भूमिका रही है। उन्होंने रेल मंत्री रहते इस क्षेत्र में रेल विकास का काम किया है। अब यह मोदी सरकार को तय करना है कि दोनों में से किस के नाम कर स्टेशन का नाम होगा। स्टेशन के नाम पर बीजेपी गुटबाजी साफ दिख रही है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

एमपी न्यूज Gwalior News ग्वालियर न्यूज केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश Railway Minister Ashwini Vaishnav रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव माधवराव सिंधिया ग्वालियर रेलवे स्टेशन बीजेपी सांसद भारत सिंह कुशवाह BJP MP Bharat Singh Kushwaha बीजेपी नेता रमेश अग्रवाल BJP leader Ramesh Aggarwal अटल बिहारी वाजपेई