खजुराहो में कांड...ग्वालियर के युवक ने इटली की टूरिस्ट को कॉफी पिलाकर किया फ्रॉड

इटली की टूरिस्ट के साथ ग्वालियर के युवक ने ट्रेन में दोस्ती की। विश्वास जीतने के बाद वह महिला टूरिस्ट के 100 यूरो को इंडियन करेंसी में कनवर्ट कराने गया और वापस नहीं लौटा।

author-image
Marut raj
New Update
Gwalior youth cheats 100 Euros from Italian tourist द सूत्र the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ग्वालियर. पर्यटन नगरी खजुराहो में टूरिस्ट के साथ फ्रॉड ( Fraud with tourist in tourist city Khajuraho ) का मामला सामने आया है। यहां पहुंची इटली की महिला टूरिस्ट को ग्वालियर के युवक ने ठग लिया ( Italian female tourist cheated by Gwalior youth ) है। इटली की टूरिस्ट एलीजा भारत घूमने आई हैं। उनके साथ दोस्त आंद्रे भी है। 

28 अप्रैल को दोनों आगरा पहुंचे थे। फिर यहां से ग्वालियर होते हुए खजुराहो रवाना हुए। इस बीच उदयपुर-खजुराहो इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन ग्वालियर के पास उनकी मुलाकात एक युवक से हुई। उसने एलीजा को अपना नाम राघव शर्मा और पता ग्वालियर बताया। साथ ही कहा कि वह भी खजुराहो जा रहा है। 

पानी की बोतलें खरीदकर दीं 

राघव ने यात्रा के दौरान एलीजा और आंद्रे को पानी की बोतलें खरीदकर दीं। साथ ही कॉफी भी पिलाई। दरअसल, राघव ने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि एलीजा और आंद्रे के पास इंडियन करंसी नहीं थी। लिहाजा, राघव ने शुरुआत में एक तरह से उनकी मदद की। 

 तीनों ट्रेन से पहुंचे खजुराहो 

एलीजा, आंद्रे और राघव तीनों खजुराहो पहुंचे। यहां एलीजा ने 100 यूरो निकाले और इंडियन करंसी में बदलवाने के लिए पूछने लगीं। उनके पीछे-पीछे आए राघव ने यूरो एक्सचेंज कराने की बात कही और यूरो लेकर भाग निकला। राघव जब 1 घंटे नहीं लौटा तो एलीजा पूरा मामला समझ गई। 

100 यूरो लेकर भागा युवक 

100 यूरो इंडियन करंसी में करीब 9 हजार रुपए होते हैं। यह पूरा मामला 28 अप्रैल का है। 30 अप्रैल को एलीजा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर इस घटना की जानकारी दी और राघव नाम के युवक पर आरोप लगाए। अब वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पर्यटन नगरी खजुराहो खजुराहो में टूरिस्ट के साथ फ्रॉड इटली की  महिला टूरिस्ट को ग्वालियर के युवक ने ठग लिया Italian female tourist cheated by Gwalior youth Fraud with tourist in Khajuraho Fraud with tourist in tourist city Khajuraho