हंस ट्रेवल्स के 'पर' कलेक्टर ने कतरे, लगातार बढ़ रही थी दादागिरी, एक दिन पहले पुलिसकर्मी को पीटा

हंस ट्रेवल्स संचालकों को कई बार चेतावनी दी गई, लेकिन हर बार उसने कोई ना कोई दबाव बनाकर कार्रवाई रुकवा दी और बसों का संचालन तुकोगंज में ढक्कन वाला कुआं से जारी रखा। अब SDM घनश्याम धनगर की टीम ने पहुंचकर दफ्तर को सील कर दिया है। 

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
हंस ट्रेवल्स
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हंस ट्रेवल्स के 'पर' आखिरकार कलेक्टर आशीष सिंह ने कतर दिए। ट्रेवल्स के संचालकों द्वारा लगातार दादागिरी की जा रही थी। शहर के मध्य से इनकी हर दिन कई बसों का संचालन किया जाता है, इससे ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती है।

एक महीने पहले सभी संचालकों को कलेक्टर ने कहा था कि वह संचालन शहर के बाहर से शुरू करें। समय पूरा होने के बाद गुरुवार को जांच की गई और हंस सहित कई ट्रेवल्स के दफ्तर सील कर दिए गए। 

यह है हंस के मालिक

हंस ट्रेवल्स संचालकों ने प्राइवेट कंपनी बनाई हुई है, जो ग्वालियर में रजिस्टर्ड है। कंपनी के 4 प्रमोटर हैं, अरुण कुमार गुप्ता, टीना गुप्ता, तरुण गुप्ता, प्रिया गुप्ता है। पहले भी हंस को कई बार चेतावनी दी गई, लेकिन हर बार उसने कोई ना कोई दबाव बनाकर कार्रवाई रुकवा दी और बसों का संचालन तुकोगंज में ढक्कन वाला कुआं से जारी रखा। एसडीएम घनश्याम धनगर की टीम ने पहुंचकर दफ्तर को सील कर दिया। 

हंस ट्रेवल्स

एक दिन पहले पुलिसकर्मी को पीटा

7 अगस्त बुधवार को ढक्कन वाले कुएं पर हंस ट्रेवल्स के ऑफिस के बाहर खड़ी बस को हटाने की बात पर एडीशनल डीसीपी जोन 2 में पदस्थ पुलिसकर्मी रामबाबू की पिटाई कर दी। पुलिसकर्मी को सड़क पर दौड़ाते हुए ड्राइवर, क्लीनर और अन्य कर्मचारियों ने बुरी तरह से पीटा।

पुलिस ने इस मामले में मोहम्मद अकरम, कुलदीप जयसवाल, नीरज राठौर, आशिफ व अन्य साथी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। गुरुवार सुबह बड़ी संख्या में पुलिस बल और प्रशासन की टीम हंस ट्रेवल्स के ऑफिस जा पहुंची। 

बस से लग रहा था जाम

रामबाबू ने पुलिस शिकायत में बताया कि वह बुधवार दोपहर अपनी बाइक से गीता भवन होते हुए ढक्कन वाले कुएं की तरफ जा रहे थे। इस दौरान गीता भवन पर मुड़े तो हंस ट्रेवल्स के ऑफिस के पास बस नंबर AR11F0800 रोड पर खड़ी थी। इस दौरान रोड पर जाम लगा था।

बस ड्राइवर को बस साइड में करने के लिए कहा तो क्लीनर नीरज ने अपशब्द कहे। अपनी मर्जी से जहां मन करेगा बस खड़ी करने की बात कही। कुछ देर बहस हुई तो साथियों को आवाज देकर बुलाया, जो डंडे ओर लाठियां लेकर पहुंचे। उन्होंने रामबाबू के साथ मारपीट कर दी। इस दौरान डंडे से सिर पर मारा। सड़क पर लात घुसों से मारपीट की। पुलिसकर्मी के आंख, सिर, चेहरे, सीने और पीठ में चोट आई। 

यहां भी गई टीम

इसके साथ ही प्रशासन की टीम ने छोटी ग्वालटोली सरदार पटेल प्रतिमा पास मुल्तानी ट्रेवल्स, झाबुआ टावर में सिटीजन ट्रेवल्स व अन्य ट्रैवल्ल संचालकों के यहां भी जाकर जांच की और दफ्तरों को बंद कराया।

sanjay gupta

thesootr links



  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

इंदौर एसडीएम घनश्याम धनगर Hans Travels कलेक्टर आशीष सिंह हंस ट्रैवल्स Hans Travels office seal