हरदा डीईओ सस्पेंड, पोते के साथ वोट डालने गए थे कमल पटेल, द सूत्र ने उठाया था मामला

7 मई को हरदा में पूर्व मंत्री कमल पटेल ( Kamal Patel ) पोते और पत्नी के साथ मतदान करने पहुंचे थे। इसका वीडियो सामने आने के बाद सेक्टर अधिकारी रहे जिला शिक्षाधिकारी पीएम सिंह को भी कमिश्नर ने सस्पेंड कर दिया है। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
हरदा DEO सस्पेंड
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरविंद शर्मा, BHOPAL. हरदा जिला मुख्यालय के पॉलिटेक्निक कॉलेज में स्थित मतदान केंद्र पर लोकसभा चुनाव में पूर्व मंत्री कमल पटेल ( Kamal Patel ) ने अपने नाबालिग पोते के साथ जाकर मतदान किया था। इसका वीडियो सामने आने के बाद पूर्व मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उधर लोकसभा चुनाव में सेक्टर अधिकारी रहे जिला शिक्षाधिकारी पीएम सिंह को भी कमिश्नर ने सस्पेंड कर दिया है। ( harda commissioner suspended )

नर्मदापुरम संभाग के कमिश्नर को लिखा था पत्र

हरदा कलेक्टर आदित्य सिंह ने नर्मदापुरम कमिश्नर को लोकसभा चुनाव में हरदा में सेक्टर अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखा था। उसके बाद नर्मदापुरम कमिश्नर ने हरदा के जिला शिक्षाधिकारी और लोकसभा पॉलिटेक्निक कॉलेज में स्थित सेक्टर अधिकारी को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। पॉलिटेक्निक कॉलेज में बने मतदान केंद्र पर पूर्व मंत्री कमल पटेल जब अपने नाबालिग पोते के साथ मतदान करने जा रहे थे, तब सेक्टर अधिकारी ने उन्हें नहीं रोका। केंद्र की पीठासीन अधिकारी शर्मिला पाटिल को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। वहीं एआरओ कुमार शानु देवड़िया की रिपोर्ट पर पूर्व मंत्री समेत तीन लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया था।

पूर्व मंत्री कमल पटेल पर दर्ज हुई थी FIR

लोकसभा चुनाव में 7 मई को वोटिंग के दौरान अपने पोते और मोबाइल के साथ मतदान केंद्र के अंदर जाने के मामले में पूर्व मंत्री कमल पटेल के खिलाफ FIR दर्ज हुई थी। इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य सिंह ने संबंधित थाने को निर्देश दिए थे। बता दें कि इस मामले में निर्वाचन आयोग को शिकायत की गई थी। मामला दिल्ली तक पहुंचने के बाद अब कार्रवाई की तैयारी की जा रही थी।  स्थानीय स्तर पर मामला 7 मई को ही उजागर होने के बाद भी प्रशासन ने चुप्पी साधी हुई थी। 11 मई को जब मामला thesootr ने उजागर किया, तब जाकर जिम्मेदार सक्रिय हुए और पूर्व मंत्री के खिलाफ कार्रवाई को आगे बढ़ाया गया। 

यह है मामला 

दरअसल 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान था। इस दौरान भोपाल और बैतूल लोकसभा में भी मतदान था। हरदा में पूर्व मंत्री कमल पटेल अपने पोते और पत्नी के साथ शासकीय पोलीटेक्नीक पर पहुंचे और मतदान किया। उन्होने मतदान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं। जिसमें उनका पोता भी नजर आ रहा है। पटेल ने वोटिंग करते हुए जो तस्वीर शेयर की है, उसमें भी पोते के पैर दिखाई दे रहे हैं। यानी उनका पोता EVM मशीन तक गया था। 

इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला

जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर आदर्श चुनाव संहिता के तहत हरदा के कोतवाली थाने में पूर्व मंत्री कमल पटेल पर निम्न धाराओं में मामला दर्ज हुआ था। 

  •     128- मतदान केंद्र की अंदर की गोपनीयता भंग करना
  •     130, 1B- मतदान केंद्र पर आचरण ठीक नहीं रखना
  •     130- मतदान केंद्र के भीतर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स लेकर जाना 

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

Kamal Patel कमल पटेल harda commissioner suspended