पाकिस्तान से मिल रही हिंदू संगठनों को धमकी, हिन्दू धर्म अपनाने में मदद की तो...

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में इसके लिए शुद्धिकरण कार्यक्रम आयोजित किए गए थे जिसमें ये हिन्दू संगठन के नेता भी मौजूद रहे। अब हिन्दू संगठनों को धमकियां दी जा रही हैं।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-26T235115.400
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर में मुस्लिम और ईसाई लोगों को हिन्दू धर्म अपनाने में मदद करने वाले हिन्दू संगठन के नेताओं को पाकिस्तान से धमकी मिली है। दरअसल पिछले एक महीने में 50 मुसलमानों और पांच ईसाईयों ने सनातन धर्म से प्रभावित होकर हिन्दू बनने का फैसला लिया था।

खजराना गणेश मंदिर में इसके लिए शुद्धिकरण कार्यक्रम आयोजित किए गए थे जिसमें ये हिन्दू संगठन के नेता भी मौजूद रहे। अब इन्हें धमकियां दी जा रही हैं। इनमें से दो हिंदूवादी नेताओं ने प्रशासन के अधिकारियों को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है।

पाकिस्तान से मिल रही धमकी 

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय नेता संतोष शर्मा का कहना है कि पाकिस्तान से फोन पर धमकी मिली है। फोन करने वाले लगातार धमकी दे रहे हैं और कह रहे हैं कि तुम जो कार्य कर रहे हो, वह ठीक नहीं है। प्रशासन ने सुरक्षा गार्ड मुहैया कराया है, जबकि बजरंग दल से जुड़े नेता तनु शर्मा को दी गई सुरक्षा चुनाव के पहले ही हटा ली गई थी। गत दिवस तनु शर्मा को भी धमकी मिली थी। उन्होंने भी सुरक्षा की मांग की है। 

नियमानुसार हुआ था धर्मांतरण

संतोष शर्मा का कहना है कि जिन भी लोगों ने हिन्दू धर्म अपनाया है उन्होंने सनातन धर्म से प्रभावित होकर यह निर्णय लिया है। धर्मांतरण के दौरान सभी लोगों ने कलेक्टर कार्यालय से अपना धर्म बदलने की कार्रवाई भी कानून के अनुसार पूरी की है। इसके बाद ही यह कार्यक्रम किए गए हैं।  

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

पाकिस्तान से मिल रही धमकी हिंदू संगठनों को धमकी