राज्य मंत्री पटेल के बेटे की गुंडागर्दी का केस पहुंचा मानव अधिकार आयोग

राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल के बेटे अभिज्ञान पटेल ( Abhigyan Patel ) पर मारपीट करने का मामला थाने पहुंचा था। मीडिया का दबाव बनने पर बड़ी मुश्किल से दर्ज हुआ था केस।

author-image
Marut raj
New Update
राज्य मंत्री पटेल के बेटे की गुंडागर्दी का केस पहुंचा मानव अधिकार आयोग द सूत्र

बेटे के पक्ष में पुलिस पर दबाव बनाने थाने में बैठे मंत्री पटेल। फाइल फोटो

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. स्वास्थ्य राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ( Minister of State for Health Narendra Shivaji Patel )के बेटे की गुंडागर्दी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।  अब इस मामले पर मानव अधिकार आयोग ( Human Rights Commission ) ने नोटिस जारी कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आयोग ने भोपाल पुलिस कमिश्नर से 15 दिन के अंदर जवाब मांगा है। इसमें यह बताने के लिए कहा गया है कि 4 पुलिसकर्मियों को किस आधार पर सस्पेंड किया गया है। 

सीसीटीवी फुटेज व अन्य जानकारी मांगी

मानव अधिकार आयोग ने घटना के सीसीटीवी फुटेज और मामले सम्मिलित लोगों की मेडिकल रिपोर्ट्स देने को कहा है। साथ ही मंत्री के बेटे और उसके अन्य साथियों पर शराब के नशे में होने के आरोपों को लेकर भी मेडिकल रिपोर्ट और जांच पड़ताल के बाद डिटेल मांगी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मंत्री के घर के सामने पार्क पर कब्जे को लेकर भी मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया। नगर निगम से अतिक्रमण होने की जांच कर प्रतिवेदन सौंपने के निर्देश दिए हैं

ये है पूरा मामला

पिछले दिनों राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल के बेटे अभिज्ञान पटेल ( Abhigyan Patel ) पर मारपीट करने का मामला दर्ज हुआ था। उस पर एक मीडिया कर्मी सहित चार लोगों पर अपने दोस्तों के साथ मिलकर मारपीट करने का आरोप है। उस दौरान कहा गया कि अभिज्ञान ने मीडिया कर्मी की बाइक को पीछे से टक्कर मारी और फिर मीडिया कर्मी की पिटाई की। उसने मीडियाकर्मी को बचाने आए घटनास्थल के पास स्थित एक रेस्टोरेंट के मालिक, उसकी पत्नी और नौकर की भी पिटाई कर दी। मारपीट का CCTV फुटेज भी सामने आया था। वहीं इस मामले में कार्रवाई करने वाले चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था।

Human Rights Commission अभिज्ञान पटेल स्वास्थ्य राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल Minister of State for Health Narendra Shivaji Patel Abhigyan Patel