मौत से पहले वीडियो बनाकर दोस्तों को भेजा, फिर पति-पत्नी ने जहर खाकर दे दी जान

सुसाइड से पहले गोपाल और रानी ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसे उन्होंने अपने दोस्तों को भेजा। वीडियो में उन्होंने अपने फैसले की जानकारी दी। कहा कि उनकी मौत के बाद किसी को भी जिम्मेदार न ठहराया जाए।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
Madhya Pradesh Agar
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आगर मालवा : मध्यप्रदेश के आगर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पति-पत्नी ने पारिवारिक कलह से तंग आकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। यह दर्दनाक घटना गुरुवार को हुई, जब 28 वर्षीय गोपाल गोस्वामी और उसकी गर्भवती पत्नी रानी गोस्वामी ने अपनी जान दे दी। सुसाइड से पहले दोनों ने एक वीडियो बनाया। इसमें उन्होंने खुद को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया और परिवार या दोस्तों को परेशान न करने की बात कही। रानी गर्भवती थी। फिलहाल पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है, ताकि आत्महत्या के पीछे के कारणों का पता लगाया जा सके।

सुसाइड से पहले गोपाल और रानी ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसे उन्होंने अपने दोस्तों को भेजा। वीडियो में उन्होंने अपने फैसले की जानकारी दी। कहा कि उनकी मौत के बाद किसी को भी जिम्मेदार न ठहराया जाए। वीडियो में गोपाल ने कहा कि वह और उसकी पत्नी अपनी मर्जी से जान दे रहे हैं और उनकी अंतिम इच्छा है कि दोनों के शवों को एक साथ पास-पास दफनाया जाए।

सुनसान जगह पर मिले दंपती के शव

गोपाल के दोस्त अजय माली और शैलेंद्र कुशवाह ने बताया कि उन्हें सुसाइड से पहले भेजे गए वीडियो में दंपती ने अपनी लोकेशन बताई थी। इसके बाद दोनों ने तुरंत उस जगह की तलाश शुरू की। उन्हें आगर के उज्जैन रोड स्थित कृषि विज्ञान केंद्र के पास सुनसान जगह पर गोपाल और उसकी पत्नी गंभीर हालत में मिली। उन्हें तुरंत आगर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने गोपाल को मृत घोषित कर दिया, जबकि उसकी पत्नी रानी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

्

पारिवारिक कलह बना आत्महत्या का कारण

पुलिस के मुताबिक, दंपती ने पारिवारिक विवाद के चलते यह कदम उठाया। दो दिन पहले गोपाल के पिता संतोष गोस्वामी ने भी पारिवारिक कलह से तंग आकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के बाद गोपाल और रानी पर परिवार द्वारा पिता की मौत का जिम्मेदार ठहराया जा रहा था, जिससे वे मानसिक रूप से काफी परेशान थे। इसी तनाव ने उन्हें आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया।

पहले भी कर चुका था सुसाइड की कोशिश

वीडियो में गोपाल ने बताया कि उसने पहले भी आत्महत्या करने की कोशिश की थी। वह रेलवे ट्रैक पर जान देने गया था, लेकिन उसके दोस्तों ने उसे ढूंढकर बचा लिया था। गोपाल ने कहा कि वह अपने पिता की तेरहवीं में शामिल होना चाहता था, लेकिन घरवालों ने उसे वहां आने से मना कर दिया, जिससे वह और उसकी पत्नी रानी मानसिक रूप से टूट चुके थे।

ि

गर्भवती पत्नी ने भी जताई निराशा

गोपाल की पत्नी रानी गर्भवती थी। उसने वीडियो में कहा कि वह अपने बच्चे को इस दुनिया में लाने से पहले ही अपनी जान दे रही है। दोनों पति-पत्नी इस कदर परेशान हो चुके हैं कि वे अब और जीना नहीं चाहते। रानी ने कहा कि वे अपनी मर्जी से इस फैसले पर पहुंचे हैं और कोई उन्हें इस कदम के लिए मजबूर नहीं कर रहा।

रानी ने ससुराल वालों पर लगाए थे प्रताड़ना के आरोप

घटना के बाद यह भी पता चला कि आगर के नलखेड़ा के वार्ड 14 निवासी संतोष गोस्वामी की गर्भवती बहू यानी गोपाल की पत्नी रानी ने दो दिन पहले थाने आकर सास-ससुर और ननद पर प्रताड़ना के आरोप लगाए थे। पुलिस इस केस पर पड़ताल कर रही थी। इस घटनाक्रम के बाद संतोष ने जहर खा लिया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

आगर न्यूज सुसाइड पति-पत्नी ने खाया जहर husband wife suicide Video SUICIDE एमपी हिंदी न्यूज