गोवंश हत्याकांड : सीएम मोहन यादव ने सिवनी कलेक्टर-एसपी को हटाया, देखें IAS IPS TRANSFER लिस्ट

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में पिछले दिनों गायों की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। इस मामले में सख्त रुख अपनाते हुए सीएम मोहन यादव ने कलेक्टर और एसपी को हटा दिया है।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
IAS IPS TRANSFER MP CM MOHAN YADAV द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IAS IPS TRANSFER : मध्य प्रदेश के सिवनी जिले से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया था। यहां 54 गायों और बैलों की खौफनाक तरीके से गले रेतकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद शव को नदी में बहा दिया था। इस घटना ने अब तूल पकड़ लिया है।

यह मामला सीएम मोहन यादव तक पहुंच गया है। सीएम मोहन यादव ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया है। इसके साथ ही पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से दो आरोपियों पर NSA ( रासुका ) लगाया गया है।

देर शाम जारी आदेश में कलेक्टर क्षितिज सिंघल को हटाकर संस्कृति जैन को भेजा गया है। सिंघल मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में भेजा गया है। वहीं, एसपी राकेश कुमार को हटाकर भोपाल भेजा गया है। उनकी जगह इंदौर देहात एसपी सुनील कुमार मेहता को भेजा गया है।

जानें क्या है पूरा मामला

सिवनी के धूमा और घंसौर क्षेत्र में नदी और तालाब के किनारे करीब 50 से ज्यादा गायों के कटे हुए शव पाए गए थे। पिंडारई गांव के पास वैनगंगा नदी तरफ गए कुछ ग्रामीणों को गोवंश के शव दिखे थे। 

गायों को बेरहमी से गला काटकर मारा गया। एक बैल का शिव भी मिला है। बड़ी संख्या में मवेशियों के शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। इस घटना के बाद से लोगों और हिंदूवादी संगठनों में काफी आक्रोश देखने को मिला। संगठन ने घटना का विरोध किया है। 

देखें आदेश

कलेक्टर- एसपी ट्रांसफर सीएम मोहन यादव IAS IPS TRANSFER