IAS स्मिता भारद्वाज को माध्यमिक शिक्षा मंडल का अतिरिक्त प्रभार, जानें महाभारत के कृष्ण से क्या है खास नाता

मध्य प्रदेश के लिए आज सोमवार का दिन प्रशासनिक से भरा रहा। प्रदेश की मुख्य सचिव वीरा राणा आज सेवानिवृत्त हो गई है। वहीं  IAS स्मिता भारद्वाज बनी माध्यमिक शिक्षा मंडल की अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-30T232432.731
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में युवा कल्याण विभाग की अपर मुख्य सचिव स्मिता भारद्वाज ( smita bhardwaj ) को माध्यमिक शिक्षा मंडल का अध्यक्ष बनाया गया है। स्मिता के पास खेल एवं युवा कल्याण विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है। प्रदेश के लिए आज सोमवार का दिन प्रशासनिक हलचल से भरा रहा। एमपी की मुख्य सचिव वीरा राणा आज सेवानिवृत्त हो गई है। उनकी जगह पर 1989 बैच के आईएएस अनुराग जैन को नया सीएस नियुक्त किया गया हैं। इधर, खेल एवं युवा कल्याण विभाग की अपर मुख्य सचिव स्मिता भारद्वाज को माध्यमिक शिक्षा मंडल का अध्यक्ष बनाया गया है। स्मिता के पास खेल एवं युवा कल्याण विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा। 

DDFBFTTR

आखिर आईएएस स्मिता घाटे हैं कौन

स्मिता घाटे उर्फ मध्य प्रदेश कैडर की 1992 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। 16 मार्च 1966 को पुणे में स्मिता का जन्म हुआ था। स्कूली शिक्षा सेंट्रल स्कूल से पूरी करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए नौरोसजी वाडिया कॉलेज ( Nowrosji Wadia College ) से माइक्रोबायोलॉजी में डिग्री ली। उसके बाद स्मिता गरवारे कॉलेज ऑफ साइंस एंड आर्ट्स ( Garware College of Science and Arts )  से समाजशास्त्र की पढ़ाई की। 

महाभारत के श्रीकृष्ण से रहा है स्मिता का गहरा नाता 

महाभारत सीरियल में श्रीकृष्ण की भूमिका निभाने वाले अभिनेता नीतीश भारद्वाज ( Nitish Bhardwaj ) ने अपनी आईएएस पत्नी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इनसे अब नीतीश भारद्वाज का तलाक का केस चल रहा है। नीतीश भारद्वाज के आरोप हैं कि उनकी पत्नी दोनों बेटियों से मिलने नहीं दे रही है और अकेले में मिलने घर पर बुला रही हैं ताकि नीतीश भारद्वाज को किसी आपराधिक मामले में फंसाया जा सके। नीतीश भारद्वाज ने अपनी पत्नी पर यह भी आरोप लगाया है कि वह अपनी ही बेटियों को नुकसान भी पहुंचा सकती है। 

publive-image

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश हिंदी न्यूज आईएएस वीरा राणा देश दुनिया न्यूज अभिनेता नीतीश भारद्वाज IAS स्मिता भारद्वाज