Income tax raid indore : हुंडियों पर सबसे ज्यादा फायनेंस करने वाले कटारिया पर आयकर छापा, खरगोन भी पहुंची टीम

जानकी नगर में रहने वाले कटारिया की दिलीप दाल मिल के नाम से मिल है। साथ ही कटारिया फायनेंस के नाम से ब्याज-बट्‌टे का लंबा-चौड़ा कारोबार है और इसी के चलते वह सालों से शहर और प्रदेश में पहचान रखते हैं।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Income tax raid indore  द सूत्र

प्रतीकात्मक इमेज।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. मप्र की आर्थिक राजधानी इंदौर में हुंडियों व अन्य माध्यम से सबसे ज्यादा फायनेंस चलाने वालों में से एक सुखराज कटारिया के यहां आयकर छापा पड़ा है। इसके साथ ही आयकर विभाग की टीम खरगोन में भी कुछ कारोबारियों के यहां पहुंची है। इंदौर और खरगोन में एक दर्जन से ज्यादा जगहों पर आयकर की बड़ी कार्रवाई की जा रही है। 

कौन है कटारिया? मंत्री के करीबी फायनेंसर तक जुड़े

जानकी नगर में रहने वाले कटारिया की दिलीप दाल मिल के नाम से मिल है। साथ ही कटारिया फायनेंस के नाम से ब्याज-बट्‌टे का लंबा-चौड़ा कारोबार है और इसी के चलते वह सालों से शहर और प्रदेश में पहचान रखते हैं। बड़े लो प्रोफाइल रहने वाले कटारिया ग्रुप के फायनेंस की यह स्थिति है कि वह इंदौर में कई फायनेंस का काम करने वालों को भी फायनेंस करते हैं। कई बड़े कारोबारी से लेकर नेताओं के खास लोग भी उनसे जुड़े हुए हैं। एक मंत्री के करीबी फायनेंसर भी इनसे लेने-देन रखते हैं। इनका कारोबार परंपरागत तरीके से ही चलता है और हुंडियों पर भी लेन-देन करते हैं।

खरगोन में इनके यहां पहुंची टीम

इसके साथ ही आयकर विभाग की टीम खरगोन में भी पहुंची। यहां श्री प्रभु ट्रेडर्स, श्री हरि इंटरप्राइजेस, राधाकृष्ण मथुरावाला दाल मिल, आरएम ईशान कोल्ड स्टोरेज पर भी गई। यहां भी लंबी कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि कटारिया ग्रुप व अन्य जगहों से भारी मात्रा में दस्तावेज मिले हैं, खासकर कच्ची पर्चियां मिली है। आयकर विभाग इन सभी को जब्ती में ले रहा है। कटारिया फाइनेंस इंदौर Income tax raid Sukhraj Kataria | Income tax raid indore

कटारिया फाइनेंस इंदौर Income tax raid indore Income tax raid Sukhraj Kataria सुखराज कटारिया के यहां आयकर छापा दिलीप दाल मिल