INCOME TAX RAID : रतलाम के हवाला किंग कहे जाने वाले मनीष पटवा के घर IT की दबिश

इनकम टैक्स टीम ने 29 मई बुधवार को रतलाम जिले में छापा मारा था। आईटी की टीम ने मनीष और लवीश पटवा बंधुओं के ठिकानों पर दबिश दी थी। 20 से अधिक आईटी अफसर पटवा बंधुओं के घर पहुंचे थे।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
ीूाीू
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INCOME TAX RAID RATLAM : मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में इनकम टैक्स की छापेमार कार्रवाई पूरी हो गई है। IT की कार्रवाई 33 घंटे तक चली। इस दौरान 1.5 करोड़ नगद और सोने-चांदी के आभूषण मिले हैं। टीम ने बुधवार को आईटी अधिकारियों ने 33 घंटे तक जांच की। सूत्रों के अनुसार इनकम टैक्स की इस कार्रवाई के दौरान पटवा बंधुओं के घर से डेढ़ करोड़ नगद और सोने चांदी के आभूषण मिले हैं। फिलहाल IT की टीम ने जब्त कर मामला दर्ज किया है।

29 मई बुधवार को इनकम टैक्स ने रतलाम जिले में छापा मारा था। आईटी की टीम ने मनीष और लवीश पटवा बंधुओं के ठिकानों पर दबिश दी थी। 20 से अधिक आईटी अफसर पटवा बंधुओं के घर पहुंचे। इंदौर, जबलपुर, भोपाल सहित आसपास के शहरों के इनकम टैक्स अधिकारियों ने जांच की।

ये भी पढ़ें...

सीएम मोहन यादव अचानक पहुंचे PHQ , अफसरों ने बताया 6 महीने में 15 फीसदी तक कम हुए प्रदेश में अपराध

क्या है रतलाम का पूरा मामला

रतलाम में सराफे के गई बड़े कारोबारी हैं। इनसे इंदौर कटारिया फायनेंस / ग्रुप के रतलाम के लोगों से भी सीधे संपर्क बताए जाते हैं। इनमें रतलाम हवाला किंग कहे जाने वाले मनीष पटवा और उसके भाई लवीश पटवा भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग को पता चला था कि खरगोन के महाजन ग्रुप और पटवा बंधुओं के बीच बड़ी राशि का हवाला हवाला हुआ था। यही वजह है कि आयकर विभाग ने यहां मनीष और लवीश पटवा के ठिकाने पर भी दबिश दी। यहां 1.75 करोड़ रुपए नकद मिलने की बात सामने आई है। रुपए दीवार में बने खुफिया लॉकर में से मिले। यहां से सोना मिलने की भी बात पता चली है जिसके मूल्यांकन के लिए इंदौर से मूल्यांकनकर्ता को बुलाया गया था। पटवा बंधुओं के बैंक खाते केनरा और एचडीएफसी बैंकों में होने क पता चलने पर टीम ने वहां भी सर्चिग की। 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें









 

INCOME TAX RAID RATLAM रतलाम हवाला किंग इंदौर कटारिया फायनेंस