ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच पर विवाद, हिंदू महासभा ने कर दी ये बड़ी मांग

ग्वालियर में 14 वर्षों के बाद होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच का हिंदू महासभा ने विरोध किया है। संगठन ने प्रधानमंत्री से मैच रद्द करने की अपील की है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच पर विवाद
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 14 वर्षों के बाद एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजित होने वाला है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया यह जानकारी साझा की है। हालांकि, इसके तुरंत बाद हिंदू महासभा ने इस मैच का विरोध करने की घोषणा कर दी है।

पीएम से की मैच रद्द करने की अपील

हिंदू महासभा ने स्पष्ट रूप से कहा कि अगर ग्वालियर में भारत और बांग्लादेश के बीच क्रिकेट मैच ( India-Bangladesh cricket match in Gwalior ) आयोजित किया जाता है तो वे इसका विरोध करेंगे। संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया है कि वे ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच को रद्द करने की दिशा में कदम उठाएं।

6 अक्टूबर को होना है क्रिकेट मैच

हाल ही में ग्वालियर में माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम ( Madhavrao Scindia Cricket Stadium ) का निर्माण हुआ है। शंकरपुर स्थित इस स्टेडियम में पहले ही एमपीएल मैच का आयोजन किया जा चुका है। अब इसी स्टेडियम में 6 अक्टूबर को टी-20 इंटरनेशनल मैच में भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी।  

Shrimant Madhavrao Scindia Cricket Stadium

ग्वालियर को बड़ी सौगात - महाआर्यमन

14 वर्षों के बाद ग्वालियर में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने जा रहा है। इसे लेकर महाआर्यमन सिंधिया ने बुधवार को एक प्रेस वार्ता आयोजित की। इस दौरान उन्होंने बताया कि ग्वालियर को भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच के रूप में एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है। सिंधिया ने इसे एक बड़ी उपलब्धि बताते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) के सचिव जय शाह को धन्यवाद दिया।

हिंदू महासभा क्यों कर रही विरोध

हिंदू महासभा ने ऐलान किया है कि अगर ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच आयोजित किया जाता है तो वे इसका विरोध करेंगे। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार, हत्याएं और महिलाओं के साथ बलात्कार जैसी घटनाएं हुई हैं। ऐसे में बांग्लादेश की टीम को ग्वालियर में मैच खेलने के लिए आमंत्रित करना और हिंदुओं से तालियां बजवाना अस्वीकार्य है।

पाकिस्तान से मैच कराए, लेकिन बांग्लादेश से नहीं

हिंदू महासभा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वे ग्वालियर में प्रस्तावित भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच को रद्द कराएं। जब हिंदू महासभा के पदाधिकारियों से मीडिया ने सवाल किया कि यह सिंधिया का सपना है। इसके जवाब में महासभा के पदाधिकारी ने कहा कि सपना पूरा करने के लिए पाकिस्तान की टीम के साथ मैच करवा दें, लेकिन बांग्लादेश की टीम के साथ मैच नहीं होना चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि बांग्लादेश की टीम ग्वालियर आती है और मैच खेलती है तो हिंदू महासभा इसका विरोध करेगी।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

हिंदू महासभा Madhavrao Scindia Cricket Stadium माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम India-Bangladesh cricket match in Gwalior ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच Hindu Mahasabha