वैष्णो देवी जा रही मालवा एक्सप्रेस ट्रेन के ब्रेक चिपके, धुआं निकलने से यात्रियों में मचा हड़कंप

महू से वैष्णो देवी​​​​​-कटरा जा रही मालवा एक्सप्रेस के ब्रेक अचानक चिपक गए, जिससे चिंगारी के साथ धुआं निकलने लगा। धुआं देखकर यात्रियों में हड़कंप मच गया।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
एडिट
New Update
बड़ा ट्रेन हादसा टला
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00


मध्य प्रदेश के अंबेडकर नगर ( महू ) से वैष्णो देवी जाने वाली मालवा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार होते-होते बच गई। दरअसल, बुधवार, 25 सितंबर को महू-इंदौर से वैष्णो देवी​​​​​-कटरा जा रही मालवा एक्सप्रेस ट्रेन के ब्रेक अचानक चिपक गए। इस घटना से ट्रेन के AC कोच के पहियों से अचानक चिंगारी निकालने लगी। चारों तरफ धुआं देखकर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। धीरे-धीरे ट्रेन को राऊ से इंदौर स्टेशन लाया गया और 40 मिनट तक रिपेयरिंग काम चला। इसके बाद ट्रेन को अपने गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

 हो सकता था बड़ा हादसा

जानकारी के मुताबिक, ट्रेन अंबेडकर नगर ( महू ) से वैष्णो देवी जा रही थी। इस दौरान ट्रेन के ब्रेक चिपक गए और इस वजह से एसी कोच के नीचे से चिंगारी के साथ धुआं उठने लगा, जिसके बाद चिंगारी को किसी तरह बुझाया गया। समय रहते यह कदम नहीं उठाया गया होता इससे एक बड़ा हादसा हो सकता था। आपको बता दें कि इस घटना से किसी तरह के जान-माल का नुकसान होने की खबर नहीं है।

रेलवे ने क्या कहा

धुएं को निकलता देख यात्रियों ने तुरंत इसकी सूचना रेल कर्मचारियों को दी। घटना को लेकर रेलवे के PRO खेमराज मीणा ने बताया कि घर्षण के कारण ट्रेन के पहिए एक कोच में चिपक जाते हैं। यह एक सामान्य प्रक्रिया है। उन्होंने बताया कि इसके बाद इसे रिलीज कर ट्रेन को फिर से स्टार्ट कर दिया जाता है। उनका कहना है कि इसमें आग लगने का कोई खतरा नहीं होता। इससे केवल धुआं निकलता है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

इंदौर न्यूज मध्य प्रदेश ट्रेन हादसा हिंदी न्यूज एमपी हिंदी न्यूज मालवा एक्सप्रेस