इंदौर कलेक्ट्रेट के बाद अब सरकारी स्कूल, अस्पताल और पंचायतों में भी लगेंगी बायोमेट्रिक

इंदौर कलेक्ट्रेट की तरह अब जिले के सभी सरकारी स्कूलों, अस्पतालों और ग्राम पंचायतों में समय पर उपस्थिति के लिए बायोमेट्रिक सिस्टम लगाया जाएगा।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
biometric
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने सोमवार 6 अक्टूबर को दो अहम आदेश दिए हैं। सभी विभागों की समयावधि बैठक में कलेक्टर ने कहा कि कलेक्टोरेट की तरह अब जिले के सभी सरकारी स्कूल, अस्पताल और ग्राम पंचायतों में भी समय पर उपस्थिति के लिए बायोमेट्रिक सिस्टम लगाया जाएगा।

इसी मशीन से तय होगा वेतन

बायोमेट्रिक मशीन में दर्ज उपस्थिति के आधार पर ही वेतन का भुगतान किया जाएगा। यह व्यवस्था जिले के ग्राम स्तर पर भी लागू की जाएगी। इसके लिए सभी विभागों के अधिकारियों को अपने-अपने स्तर पर कार्ययोजना बनाकर व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। जिले के सभी शासकीय स्कूलों, अस्पतालों और ग्राम पंचायतों में भी उपस्थिति के लिए बॉयोमेट्रिक मशीनें लगाई जाएगी।

न्याय नगर संस्था के लिए शिविर

सबसे पुरानी और विवादित संस्थाओं में से एक न्याय नगर सहित गृह निर्माण सहकारी संस्थाओं की अन्य कॉलोनियों के सदस्यों की समस्याओं के निराकरण के लिए शिविर लगाने का भी फैसला कलेक्टर ने किया है। इनके सदस्यों की प्लॉट संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए शिविर लगाए जाएंगे। इन शिविरों के माध्यम से पात्र सदस्यों को प्लॉट/कब्जा दिलाने की कार्रवाई करने के आदेश कलेक्टर ने दिए हैं।

पटवारियों की भी समस्या सुनी जाए

कलेक्टर सिंह ने पटवारी के अटके मामलों क्रमोन्नति व अन्य विषयों को देखते हुए उनकी शिकायतों के निवारण के लिए तहसीलदारों को आदेश किया है कि वह तहीसल स्तर पर कैंप लगाएं। इसमें उनकी समस्याएं सुने। उन्होंने कहा कि जिले में पदस्थ पटवारियों की समयमान, क्रमोन्नति सहित अन्य कार्यालयीन समस्याओं का निराकरण करने के लिए यह शिविर हो।

बैठक में यह सभी रहे उपस्थित

बैठक में नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर ज्योति शर्मा, रोशन राय, राजेन्द्र रघुवंशी तथा निशा डामोर सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

बिचौली हप्सी की एसडीएम बदली

कलेक्टर ने कार्यविभाजन में बदलाव करते हुए बिचौली हप्सी की एसडीएम कल्याणी पांडे की जगह रोशनी वर्धमान को जिम्मेदारी दी है। पांडे को अब राजस्व स्थापना, लेखा, भू अभिलेख व अन्य शाखाओं का प्रभार दिया गया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

कलेक्टर आशीष सिंह इंदौर मध्य प्रदेश बायोमेट्रिक मशीन biometric machine बायोमेट्रिक अटेंडेंस इंदौर में बायोमेट्रिक बायोमेट्रिक