इंदौर निगम से प्रिया इवेंट को मिलने वाली 3 करोड़ की रेवड़ी पर आई आपत्ति

"द सूत्र' द्वारा लगातार यह मुद्दा उठाने के बाद इस मामले में शुक्रवार सुबह एमआईसी बैठक शुरू होने से पहले ही एमआईसी मेंबर नंदू पहाडिया ने आपत्ति लगा दी और अधिकारियों को इस संबंध में पत्र दे दिया।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-10-18T205605.788
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. इंदौर नगर निगम से सोशल मीडिया हैंडलिंग के नाम पर प्रिया इवेंट को मिलने वाली 3.18 करोड़ की रेवड़ी बंटने का प्रस्ताव को अभी होल्ड कर दिया गया है। 'द सूत्र' द्वारा लगातार यह मुद्दा उठाने के बाद इस मामले में शुक्रवार सुबह एमआईसी बैठक शुरू होने से पहले ही एमआईसी मेंबर नंदू पहाडिया ने आपत्ति लगा दी और अधिकारियों को इस संबंध में पत्र दे दिया। बाद में जब बैठक में यह प्रस्ताव आया तो वह मुखर होकर इसके विरोध में उतरे। उधर नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने भी इस मामले में चेतावनी दे दी थी कि यह पास होता है तो लोकायुक्त में जाएंगे।

इस तरह ली गई आपत्ति

बैठक के दौरान जैसे ही प्रिया इवेंट का प्रस्ताव पास करने के लिए आया, तभी नंदू पहाडिया ने आपत्ति ले ली और कहा कि यह जरूरी नहीं लग रहा है, पहले देखना होगा कि इसमें क्या है और कंपनी क्या करेगी? इसके बाद उन्होंने निगम का जनसंपर्क देख रहे अधिकारी गरोठिया से पूछा कि आप क्या कुछ नहीं करते हो जो इसकी जरूरत पड़ रही है। इस पर उन्होंने कुछ जानकारी दी, लेकिन पहाडिया संतुष्ट नहीं हुए। आखिर इस प्रस्ताव को रोक दिया गया। 

महापौर बोले- सहमति है, बजट को भी बताया जायज

उधर प्रेस कांफ्रेंस के दौरान महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि बैठक में सहमति बनी है, लेकिन दो एमआईसी मेंबर अभी इसमें सुझाव देंगे, इसके बाद इसे करेंगे। जब ब्रांडिंग की जरूरत औऱ् बजट को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि ब्रांडिंग कौन सी संस्था नहीं करती है? टेंडर बुलाए हैं, देश भर की कंपनी आई है, फिर यह काम दे रहे हैं, रही इतनी बड़ी राशि के सवाल की बात तो काम के लिए दे रहे हैं ना, वह डेटा कलेक्शन करेंगे, डेटा रिकार्ड करेंगे, डेटा एनालिस करेंगे, सभी विभागों क लिए पीआर करेंगे। 

बैठक में यह लिए गए फैसले 

शहर के 29 गांव व अन्य क्षेत्रों में ड्रेनेज समस्या के निवारण के लिए 500 करोड़ के टेंडर बुलाने की मंजूरी।

अमृत परियोजना के अंतर्गत आगामी कार्य हेतु 800 करोड़ के टेंडर की स्वीकृति।

राजस्व बढाने के उददेश्य से शहर में शेष रहे जीआईएस सर्वे करने, वर्कशॉप विभाग को डिजिटल बनाने के उददेश्य से सॉफटवेयर का निर्माण करने की मंजूरी।

सभी फ्लाओव के नीचे हॉकर्स झोन, स्पोर्टस एक्टिविटी आदि विकसित करने की मंजूरी।

इंदौर नगर पालिका पोर्टल 2.0 से पृथक इंदौर निगम के अपने स्वंय का साफटवेयर पोर्टल एवं नागरिक सुविधाऐं संचालित करने ऑन लाईन पोर्टल विकसित करने की मंजूरी।

रेसीडेंसी कोठी का नामकरण शिवाजी कोठी करने की मंजूरी।

यातायात प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिये शहर में खराब, कंडम व लावारिस वाहन को रोड हटाने व कार्यवाही करते हुए, इस संबंध में नियम बनाने की मंजूरी।

रीजनल पार्क में पब्लिक प्रायवेट पार्टनरशीप पीपीपी मॉडल पर एम्युमेंट पार्क का विकास व पार्क का नवीनीकरण करने, प्राणी संग्रहालय में पीपीपी मॉउल आधार पर 14 डी सिनेमा थ्रियेटर व वर्चुअल जंगल सफारी का निर्माण ।

बैठक में यह सभी रहे मौजूद

बैठक में आयुक्त शिवम वर्मा, महापौर परिषद सदस्य राजेन्द्र राठौर, निरंजनसिंह चौहान, अश्विन शुक्ल, जीतू यादव, नंदकिशोर पहाडिया, राकेश जैन, राजेश उदावत, अभिषेक शर्मा, मनीष शर्मा मामा, समस्त अपर आयुक्त, समस्त विभाग प्रमुख व अन्य उपस्थित थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

इंदौर न्यूज इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव मध्य प्रदेश नगर निगम इंदौर एमपी हिंदी न्यूज आयुक्त शिवम वर्मा प्रिया इंवेट्स कंपनी